मोदी ने देर से लिया फैसलाः मायावती

मोदी ने देर से लिया फैसलाः मायावती
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ। पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए सीमित सैन्य कार्रवाई (सर्जिकल आपरेशन) के लिए सेना को बधाई देते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को कहा कि सेना ने देश की जनता से किया गया वायदा निभाया मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऑपरेशन को सहमति देने में काफी देर कर दी।

मायावती ने कहा कि पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा के भीतर आतंकी कैंपों पर सेना को कार्रवाई करने की अनुमति देना सही है लेकिन यह “देर से उठाया गया क़दम है”। इस बारे में अपने देश की जनता की आम धारणा तो यही है कि पूर्ववर्ती सरकारों की नाकामियों को मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को सरहद पार की आतंकी गतिविधियों की रोकथाम के लिए वहां स्थापित आतंकी शिविरों को नष्ट करने की कार्रवाई काफी पहले करनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा कि जनवरी 2016 में पठानकोट स्थित वायुसेना बेस पर आतंकी हमला हुआ था तभी उसके फौरन बाद ही मोदी सरकार अगर सेना को आतंकी कैंपों पर हमले की अनुमति दे देती तो बहुत संभव था कि उरी की दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना नहीं घटती और हमारे 18 वीर सैनिक बलिदान होने से बच जाते।

अंतरराष्ट्रीय सीमा को हर प्रकार से सुरक्षित और सेना को उस कार्य के लिए हर प्रकार के आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित करने की मांग करते हुए बसपा अध्यक्ष ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को कभी कोई ख़तरा नहीं पैदा हो, इसके लिए जरूरी है कि पाकिस्तान के साथ-साथ हर पड़ोसी देशों से मिलती हुई सीमा को सुरक्षित किया जाए।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना बधाई की पात्र है कि उसने सरहद पार करके वहां चलने वाले आतंकी कैंपों को नष्ट कर दिया और उन्हें काफी जानी-माली नुकसान भी पहुंचाया। सेना ने अपना वायदा पूरा कर दिया है जो उरी की बहुत ही दुःखद और अप्रिय घटना के बाद देशवासियों से किया था।

मायावती ने कहा कि भाजपा और उसकी केंद्र की सरकार के लिए यह ना तो अति-उत्साहित होकर जश्न मनाने का समय है और ना ही इस बारे में राजनीतिक और चुनावी लाभ लेने का ग़लत प्रयास करने की जरूरत है, क्योंकि ख़ासकर वर्तमान घटनाक्रम के बाद देश के समक्ष चुनौतियों का ख़तरा काफी ज़्यादा बढ़ गया है। देश की सुरक्षा के साथ नागरिकों की सुरक्षा के लिए भी काफी सावधान रहना जरूरी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.