प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से लड़ाई में ज्यादा केंद्रित दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से लड़ाई में ज्यादा केंद्रित दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से लड़ाई में ज्यादा केंद्रित दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि अब संक्रमण के फैलाव को कम करने पर ध्यान देना चाहिए। यह सुनिश्चित करने पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि लोग सुरक्षित दूरी बनाए रखने सहित पूरी सावधानी बरतें।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस में श्री मोदी ने कहा कि सरकारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ग्रामीण भारत इस संकट से मुक्त रहे। सरकारी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के कई भागों में आर्थिक गतिविधियां धीरे-धीरे मगर निश्चित रूप से फिर शुरू हो गई हैं और आगामी दिनों में यह प्रक्रिया और तेज होगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने में भारत की सफलता को विश्वभर में स्वीकार किया गया है। केंद्र सरकार इस संबंध में सभी राज्यों के प्रयासों की सराहना करती है। श्री मोदी ने कहा कि अब तार्किक रूप से इस बात के स्पष्ट संकेत मिल गए हैं कि भारत में यह महामारी किस क्षेत्र में फैली है और कौन से क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हैं। पिछले कुछ सप्ताहों में अधिकारियों ने जिला स्तर तक इस प्रक्रिया को अच्छी तरह समझा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन और स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन भी इस बैठक में उपस्थित रहे।

मार्च में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह पांचवी वीडियो कांफ्रेंस थी। राष्ट्र अब लॉकडाउन के तीसरे चरण के अंतिम सप्ताह में प्रवेश कर रहा है। इसलिए, भविष्य की रूपरेखा तय करने के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ श्री मोदी की यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.