महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच

महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पुणे :भारतीय टीम के लिए अगला काम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वन-डे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज़ खेलना है, जो 15 जनवरी से पुणे में शुरू होगी। इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से ऐसी खबरें भी आई है कि रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज से आराम दिया जा सकता है, क्योंकि इसके बाद फरवरी में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है। इनके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले जयंत यादव को भी आराम दिया जा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई वन-डे सीरीज में भारतीय टीम में जडेजा, अश्विन, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया था और कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। यही रणनीति इंग्लैंड के खिलाफ भी अपनाई गई है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि सीमित ओवर प्रारूप के भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में खेलेंगे। एक बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार “अभ्यास के लिए उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से दो मैच खेलने का फैसला किया है। इनमें से एक मैच डे-नाइट और दूसरा दिन में होगा।”

धोनी के साथ शिखर धवन भी इन मैचों में खेल सकते हैं, वे सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाद से भारतीय टीम के लिए नहीं खेले हैं। पिछले महीने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल मुक़ाबले में पेट दर्द की शिकायत करने वाले करुण नायर न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

उंगली की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों से बाहर रहे अजिंक्य रहाणे इन दो अभ्यास मैचों के अंतिम मैच में खेल सकते हैं। चोट से पूरी तरह न उबर पाने के कारण रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज तथा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसके अलावा रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम से बाहर रहेंगे। हिटमैन के नाम से मशहूर इस भारतीय खिलाड़ी ने अपना अंतिम मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर सीरीज के बाद भारतीय टीम जून में चैम्पियन्स ट्रॉफी में ही खेलेगी, उससे पहले कोई वन-डे सीरीज नहीं होगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.