भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा- येस बैंक के पुनर्गठन के लिए तेजी से कार्रवाई की गई

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा- येस बैंक के पुनर्गठन के लिए तेजी से कार्रवाई की गई
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज कहा कि येस बैंक के पुनर्गठन के लिए रिजर्व बैंक ने भारत सरकार के साथ तालमेल करके तेजी से कार्रवाई की है। आज मुम्बई में एक विशेष प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने येस बैंक के पुनर्गठन की योजना और कोरोना वायरस से भारतीय अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि येस बैंक में रखा जमाकर्ताओं का पैसा पूरी तरह सुरक्षित है।

बैंक के पुनर्गठन की योजना का ब्यौरा देते हुए उन्होंने कहा कि येस बैंक में जमा राशि को लेकर अनावश्यक चिंता करने या जल्दबाजी में पैसा निकालने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय बैंकिंग प्रणाली पूरी तरह मजबूत और सुरक्षित है। रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा कि नए कार्यक्रम के अनुसार येस बैंक के खातों से पैसा निकालने पर लगी रोक बुधवार को हटा ली जाएगी और 26 मार्च को बैंक का नया बोर्ड कार्यभार संभाल लेगा। श्री दास ने यह भी कहा कि येस बैंक को पुनर्जीवित करने की भरोसेमंद और टिकाऊ योजना में यह सुनिश्चित किया गया है कि बैंक की पहचान कायम रहे।

श्री दास ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो रिजर्व बैंक येस बैंक को आवश्यक सहायता देगा। उन्होंने बताया कि बाजार में तरलता लाने के लिए रिजर्व बैंक का अगले छह महीने में अमरीकी डॉलर की खरीद-फरोख्त का प्रस्ताव है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.