ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को एहतियात के तौर पर विंडसर कैसल में स्थानांतरित किया गया

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को एहतियात के तौर पर विंडसर कैसल में स्थानांतरित किया गया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लंदन : कोरोना वायरस ने पुरे विश्व में तबाही मचा रखी है. इस वायरस में अब तक बड़ी संख्या में लोगो को अपना शिकार बनाया है. ब्रिटेन में इस वायरस से मरने वालो की संख्या २१ पहुँच गई है. इस स्थितियों में एहतियात के तौर पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को विंडसर कैसल में स्थानांतरित कर दिया गया है.

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लंदन के बकिंग्घम पेलैस से बाहर विंडसर कैसल में स्थानांतरित किया गया है। ब्रिटेन ने कोविड-19 कोरोना वायरस से निपटने के लिए 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को एकांत में रखने की योजना बनाई है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 21 तक पहुंच गई है।

93 वर्षीय महारानी और 98 वर्षीय उनके पति प्रिंस फिलिप को अगले सप्ताहों के दौरान नोरफोक के शाही सेंड्रिंग्घम एस्टेट में रखे जाने की संभावना है। ब्रिटेन में एक हजार एक सौ चालीस लोग कोरोना वायरस के संदिग्ध है। शाही सूत्रों के हवाले से द सन ने बताया कि महारानी स्वस्थ हैं लेकिन स्थानांतरित होना उनके लिए बेहतर है।

इस बीच ब्रिटेन के स्वास्थ्य़ सचिव मट हैनकोक ने बताया कि सरकार की योजना बुजुर्ग और कमजोर लोगों को कुछ सप्ताह तक एकांत में रखने की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.