कृषि मंत्री ने किया विभिन्न विकासात्मक कार्यो का भूमिपूजन

कृषि मंत्री ने किया विभिन्न विकासात्मक कार्यो का भूमिपूजन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेमेतरा : प्रदेश के जल संसाधन कृषि विकास कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी पशुधन विकास मछलीपालन एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने आज बेमेतरा जिले के शिवघाट (देवकर),सोनपांडर,तुमडीपार, साजा एवं बरगा ग्राम मे विभिन्न विकासात्मक कार्यो का भूमिपूजन किया। सर्वप्रथम कृषि मंत्री ने देवकर के शिवघाट एनीकेट का भूमिपूजन किया इस दौरान उन्होने एनीकेट से होने वाले लाभ जैसेः- सिंचाई और किसानो को होने वाली जल समस्या का समाधान, ग्रीष्म ऋतु मे होने वाले जल की कमी आदि समस्याओं का उल्लेख किया। तथा एनीकेट के बनने से गांव के लोगों को राहत का आस्वाशन दिया, इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष साजा श्री दिनेश वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व साजा श्री आशुतोष चतुर्वेदी, मुख्य अभियंता जल संसाधन विभाग डी.सी.जैन, अधिक्षण अभियंता समीर जार्ज, कार्यपालन अभियंता कुलदीप नारंग उपस्थित थे।

इसके पश्चात् कृषि मंत्री ने सोनपांडर बरगांव एनीकेट का भूमिपूजन किया इस दौरान उन्होने कहा कि यहां की जनता बहोत लंबे समय से एनीकेट का मांग कर रहे थे, और वह अब जाकर पूर्ण हुआ। इसका लाभ सभी गांव के सभी किसानों को होगा तथा नदी के किनारे बसने वाले गांव लाभान्वित होंगे तथा बांध के बनने से आने जाने मे सुविधा होगी। इसके बाद कृषि मंत्री ने तुमड़ीपार गांव मे भी एनीकेट का भूमिपूजन किया और वहां के गांवों के विकास का रास्ता खोला।

तत्पश्चात कृषि मंत्री ने साजा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सड़कों के मजबूतीकरण एवं निर्माण कार्य के भूमिपूजन मे सम्मिलित हुए। इस अवसर पर उन्होने कोदवा, गाड़ाडीह, सहसपुर, ठेलका, भरदा, मौहाभठा-देऊरगांव मार्ग, मौहाभठा-मोहतरा, जामगांव-पेन्ड्रावन मार्ग के सड़को का मजबूतीकरण एवं पुनर्निर्माण कार्यो का उल्लेख किया उन्होने कहा कि जनजीवन के लिए सड़कांे का होना बहोत जरुरी है। सड़क ही एक गांव को दूसरे गांव से जोड़ती है जिससे गांव के किसानों को आयात-निर्यात मे सुविधा होगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.