यस बैंक के संस्‍थापक राणा कपूर को और पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई कार्यालय ले जाया गया

यस बैंक के संस्‍थापक राणा कपूर को और पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई कार्यालय ले जाया गया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : यस बैंक के ताजा संकट ने जहा बैंक के खाता धारको को तकलीफ में डाल दिया है. वाही सरकार भी जनता को इस संकट से निकलने का पूरा प्रयास कर रही है. इस मामले के बाद कल प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक के संस्‍थापक राणा कपूर पर शिकंजा कसा है. प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक के संस्‍थापक राणा कपूर को आज पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। निदेशालय ने राणा की तीन पुत्रियों – रोशनी कपूर, राखी कपूर टंडन और राधा कपूर के घरों पर भी छापे मारे। राणा कपूर के दक्षिण मुंबई स्थित निवास पर कल और आज हुई छापेमारी के बाद ये कार्रवाई हुई।

निदेशालय ने दिवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड-डी एच एफ एल की जांच के दौरान प्राप्‍त सबूतों के आधार पर राणा के खिलाफ कार्रवाई की। प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि यस बैंक ने डी एच एफ एल को ऋण दिया था और लगभग इसी समय यस बैंक के संस्‍थापक राणा कपूर के परिवार से संबंधित खातों में भी करोडों रूपये जमा किये गये थे। इनमें एक खाता राणा कपूर की पत्‍नी का भी था।

वर्ष 2004 में यस बैंक की स्‍थापना से ही राणा कपूर उसका मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी था। 2018 में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा उसके कार्यकाल को बढाने से मना करने के बाद उसे पद छोडना पडा था।

इधर जानकर के अनुसार कल प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था। राणा कपूर और उनकी दो बेटियों की डमी कंपनी को मिले 600 करोड़ की भी जाँच की जा रही है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.