महापौर एजाज ढेबर ने कोटा स्कूल को आदर्ष स्कूल बनाने की मंषा व्यक्त की

महापौर एजाज ढेबर ने कोटा स्कूल को आदर्ष स्कूल बनाने की मंषा व्यक्त की
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर– नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने आज नगर निगम जोन 8 के तहत आने वाले रामकृष्ण परमहंस वार्ड क्रमांक 20 एवं शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड क्रमांक 23 का वार्ड पार्षदों, एमआईसी सदस्य श्री श्रीकुमार मेनन, श्री प्रकाष जगत सहित जोन 8 कमिष्नर श्री प्रवीण सिंह गहलोत, कार्यपालन अभियंता श्री राकेष गुप्ता की उपस्थिति में सघन भ्रमण कर नागरिकों से चर्चा कर वार्डो में जनसमस्याओं की जानकारी ली एवं जनसमस्याओं के निदान और व्यवस्था सुधार हेतु आवष्यक निर्देष जोन अधिकारियों को दिये।

महापौर श्री ढेबर ने रामकृष्ण परमहंस वार्ड में सघन भ्रमण करते हुए वहां सामुदायिक भवन की सुरक्षा हेतु बाउंड्रीवाल निर्माण करने का कार्य जोन स्तर पर प्रस्ताव देकर स्वीकृति लेकर प्राथमिकता से करवाने के निर्देष दिये। उन्होने वार्ड के उद्यान का प्रस्ताव बनाकर सौंदर्यीकरण करवाकर उसे पर्यावरण सुधार हेतु नागरिकों को जागरूक बनाकर संरक्षित करने निर्देष दिये। वार्ड भ्रमण के दौरान महापौर श्री ढेबर ने जोन अधिकारियों को जारी विकास कार्यो की जानकारी लेकर प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी वर्तमान में जारी विकास कार्यो को तेजी तत्काल प्रदान कर माॅनिटरिंग कर गुणवत्ता के साथ जनहित में पूर्ण करवाना प्राथमिकता बनाकर सुनिष्चित करने के निर्देष जोन कमिष्नर व कार्यपालन अभियंता को दिये। महापौर ने प्राकृतिक जलस्त्रोतो के संरक्षण के तौर पर वार्ड के सार्वजनिक कुंओं की सफाई करवाकर ब्लीचिंग करवाकर उसे जनउपयोग हेतु संरक्षित करने का कार्य प्राथमिकता से करने के निर्देष दिये।

महापौर श्री ढेबर ने निगम के शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड क्रमांक 23 का सघन भ्रमण करते हुए वार्ड के महंत तालाब कोटा में विषेष सफाई अभियान चलाकर तालाब से जलकुंभी हटाने के निर्देष दिये। उन्होने कोटा के स्कूल में पहुंचकर प्राथमिक शाला के नन्हें बच्चों से चर्चा कर जानकारी ली एवं इस दौरान वहां कोटा शासकीय प्राथमिक शाला को नगर निगम के माध्यम से आदर्ष स्कूल बनाने की समाज हित में मंषा जाहिर की। महापौर ने स्कूल की कक्षा में पहुंचकर बच्चों के बीच बैठकर उनसे पाठ्यक्रम की जानकारी ली एवं पहाड़ा पूछा। इस दौरान बच्चों ने उन्हें पहाड़ा त्वरित रूप से सुनाया। प्रसन्न होकर बच्चों की महापौर ने पीठ थपथपाई। महापौर ने इस संबंध में जोन कमिष्नर व कार्यपालन अभियंता को स्कूल का सर्वे कर प्रस्ताव स्वीकृति हेतु भेजने के निर्देष दिये ताकि शीघ्र कोटा स्कूल को समाज हित में मंषा के अनुरूप शासन की योजना के तहत स्वीकृत करवाकर आदर्ष स्कूल में आमजनों के गुणवत्ता युक्त विकास हेतु बदला जा सके।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.