आस्थावानों पर परमेश्वर का आशीष अवश्य बरसता है : भगत

आस्थावानों पर परमेश्वर का आशीष अवश्य बरसता है : भगत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत आज यहां मैनपाट के पथरई में मसीही समाज द्वारा आयोजित 08 बालक यीशु के तीर्थयात्रा कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने पथरई चर्च में बालक यीशु के दर्शन कर प्रदेश वासियों की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना किया। इस अवसर पर उन्होंने बालक यीशु तीर्थयात्रा आयोजन के लिए समिति को प्रतिवर्ष संस्कृति विभाग से एक लाख रूपए सहयोग राशि प्रदान करने की घोषणा की।

मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि बालक यीशु सभी धर्मांे पर कृपा बरसाते हैं। आस्थावान, परमेश्वर के आशीष से कभी वंचित नहीं होते और परमेश्वर का आशीष उन पर अवश्य बरसता है। उन्होंने कहा कि मैनपाट के सरम्य वादियों में स्थित यह गिरजाघर बहुत ही खूबसूरत है। विगत आठ वर्षो से निरंतर बालक यीशु तीर्थयात्रा का आयोजन हो रहा है और प्रतिवर्ष इसमें शामिल होने का मौका मिलता रहा है। यहां आकर बहुत शांति और सुकून मिलता है। मंत्री श्री भगत ने बताया कि गिरजाघर परिसर में शेड निर्माण हेतु पिछले वर्ष घोषणा की गई थी जिसका राशि स्वीकृत हो गया है तथा शीघ्र ही संबंधित अधिकारी स्टीमेट तैयार कर कार्य प्रारंभ करेंगे। परिसर में आयोजन के दौरान लोहे की शेड, लोहे की कुर्सीयां व पेयजल की उत्तम व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने तीर्थयात्रियों को बैठने और टेन्ट आदि की सुविधा के लिए संस्कृति विभाग की तरफ से प्रतिवर्ष एक लाख रूपए देने की घोषणा की। मंत्री श्री भगत ने कहा कि इस क्षेत्र की हरियाली बनाए रखने के लिए बाक्साइट उत्खनन की कार्यवाही पर रोक लगाने हेतु पहल की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप ही मैनपाट के विकास के लिए विभिन्न कार्य योजनाओं पर भी कार्यवाही की जा रही है।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ के ख्यातिलब्ध लोक गायक श्री दिलीप षडंगी ने अपने सुमधुर आवाज से परमेश्वर की वदंना से सुसज्जित भजन वंदन,अभिनंदन वंदन गा कर श्रद्धालुओं को मोहित किया। इस अवसर पर मैनपाट के जनपद उपाध्यक्ष श्री अटल यादव, बिशप श्री पतरस मिंज, दिनेश सोनी, दुधनाथ सहित अन्य जनप्रतिनिधि मसीही समाज के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.