मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट हर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक के लिये खाली भूमि को तत्काल चिन्हित करवायें : महापौर

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट हर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक के लिये खाली भूमि को तत्काल चिन्हित करवायें : महापौर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर – नगर निगम रायपुर के मुख्यालय भवन के सभा कक्ष में महापौर श्री एजाज ढेबर ने निगम मुख्यालय लोककर्म विभाग के अभियंताओं की प्रथम परिचयात्मक बैठक एवं कार्यो की समीक्षा निगम लोककर्म विभाग अध्यक्ष श्री ज्ञानेष शर्मा सहित अधीक्षण अभियंता श्री बीआर अग्रवाल की उपस्थिति में की एवं अभियंताओं को निगम की लोककर्म विभाग की व्यवस्था जनहित में सुधारने आवष्यक निर्देष समीक्षा के दौरान दिये।
महापौर श्री ढेबर ने सभी जोनो के अभियंताओं को स्पष्ट निर्देष दिये कि मुख्यमंत्री श्री भूपेष बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट रायपुर के सभी 70 वार्डो में जनहित में मोहल्ला क्लीनिक शीघ्र प्रारंभ करवाने प्रत्येक वार्ड में इस हेतु आवष्यक लगभग 3000 वर्गफीट खाली भूमि को जोन से तत्काल चिन्हित कर संरक्षित कर आवष्यक कदम प्राथमिकता बनाकर उठाये। महापौर ने वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा हेतु वार्डो में खाली भूमियों पर लोककल्याणकारी मंषा के अनुरूप ओल्ड एज होम प्रोजेक्ट पर कार्य पूरी ईमानदारी व गंभीरता से सुनिष्चित करने के निर्देष दिये। महापौर ने प्रस्ताव बनाकर सभी स्वीकृत विकास कार्यो को शहर की जनता के हित में भूमिपूजन करके कार्यारंभ करवाना सुनिष्चित करने के निर्देष दिये।

महापौर श्री ढेबर ने सभी अभियंताओं को निगम में अपनी कार्यषैली जनहित की दृष्टि से सुधारने की स्पष्ट हिदायत दी । उन्होने सभी उपअभियंताओं को निर्देषित किया कि वे अकारण एवं अनावष्यक रूप से किसी भी ठेकेदार का बिल प्रस्तुत करने में अनावष्यक विलंब न करे। उन्होने कहा कि वे ठेकेदारों की बैठक बुलाकर उन्हें हर कार्य गुणवत्ता के साथ समय सीमा में व्यवस्थित रूप से जनहित में पूर्ण करने कार्य करने हेतु स्पष्ट निर्देषित करेंगे।

बैठक में लोककर्म विभाग अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि वे हर माह एक जोन में जाकर वहां लोककर्म विभाग के जोन अभियंताओं की बैठक बुलाकर कार्य की समीक्षा नियमित करेंगे एवं हर तीन माह में मुख्यालय में निगम के सभी अभियंताओं की बैठक बुलाकर कार्य की समीक्षा करेंगे। लोककर्म अध्यक्ष ने कहा कि महापौर के निर्देष पर जनहित में निगम के सभी विकास कार्यो को गुणवत्ता युक्त तरीके से समय सीमा में माॅनिटर कर करवाने वे स्वयं निगम अधीक्षण अभियंता एवं वरिष्ठ निगम अभियंताओं के साथ ऐसे विकास कार्य स्थलों पर जाकर गुणवत्ता का परीक्षण स्थल पर प्रत्यक्ष करायेंगे। जिन कार्यो के लिये ठेकेदारों ने कम दर पर कार्य किया है। इस दौरान वे नियमानुसार निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप कार्य हो रहा है कि नहीं यह स्पष्ट परीक्षण करवायेंगे।
महापौर श्री ढेबर ने बैठक में कहा कि जो कार्य 15 साल तक जनता के लिये उपयोगी होने चाहिए थे वे कार्य अगर 5 वर्ष में पुनः करने पड़े तो इस संदर्भ में गुणवत्ता पर नियंत्रण जनहित में करना आवष्यक है। उन्होने सभी कार्यो को समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करवाने की प्रषासनिक व्यवस्था माॅनिटरिंग करवाकर जनहित में सुनिष्चित करने के निर्देष सभी अभियंताओं को दिये।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.