प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने दन्तेवाड़ा में की बस्तर से गणतंत्र की बात – Watchnews24x7.com

प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने दन्तेवाड़ा में की बस्तर से गणतंत्र की बात

प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने दन्तेवाड़ा में की बस्तर से गणतंत्र की बात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दंतेवाड़ा। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दन्तेवाड़ा में एक निजी चैनल के द्वारा आयोजित बस्तर से गणतंत्र की बात कार्यक्रम के दौरान बस्तर को मलेरिया से मुक्त करने सहित कुपोषण और एनीमिया को समूल समाप्त करने का संकल्प व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने इस दिशा में संचालित अभियान तथा योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की। वहीं नक्सली उन्मूलन के लिये सकारात्मक पहल करने की बात कही।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर साग-सब्जी की खेती तथा फलोद्यान के जरिये आमदनी बढ़ाने वाले किसानों से रूबरू हुए और उनके प्रयासों को सराहा। वहीं कुपोषण एवं एनीमिया को दूर करने के लिये सुपोषण अभियान संचालित करने वाले महिला समूहों तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मितानिनों से चर्चा करते हुए उनकी सक्रिय सहभागिता को अमूल्य योगदान निरूपित किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने दन्तेवाड़ा जिले के जैविक खेती करने वाले किसानों के उत्पादों का अवलोकन किया और इस दिशा में निरन्तर आगे बढ़कर अपनी आय संवृद्धि कर घर-परिवार को खुशहाली की ओर अग्रसर करने कहा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने दन्तेवाड़ा जिले में संचालित मेहरार चो मान योजना की तारीफ करते हुए कहा कि यह महिला समूहों की भागीदारी से महिलाओं तथा किशोरियों में स्वच्छता और साफ-सफाई के प्रति एक नई पहल है। जिससे ग्रामीण महिलाओं और किशोरियों में जागरूकता पैदा होने के साथ ही महिला समूहों को स्थानीय स्तर पर रोजगार सुलभ हो रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजनान्तर्गत स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन को अंदरूनी ईलाकों के लोगों की स्वास्थ्य जांच तथा उपचार के लिये वरदान निरूपित किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि राज्य सरकार बस्तर के लोगों का समग्र विकास करने के लिये कटिबद्ध है और इस दिशा में हरसंभव कोशिश जारी रहेगी। इस दौरान उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, विधायक दन्तेवाड़ा श्रीमती देवती कर्मा और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित कमिश्नर बस्तर श्री अमृत कुमार खलखो, आईजी बस्तर श्री पी सुंदरराज, कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा, पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव तथा मीडिया प्रतिनिधि, जिला प्रशासन के अधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद थे

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *