दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड की सुरक्षा में 25 हजार जवान तैनात, ये हैं सुरक्षा के इंतजाम

दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड की सुरक्षा में 25 हजार जवान तैनात, ये हैं सुरक्षा के इंतजाम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस आज छावनी बनी राजधानी दिल्ली. दिल्ली की सुरक्षा में 2500 के लगभग सैनिक और सुरक्षा बल तैनात किए गए है. आज हमारा देश अपना 71वां गणतंत्र दिवस मानाने जा रहा है. इस अवसर पर आज देश की राजधानी दिल्ली में भव्य परेड का आयोज होता है. इस आयोजन को देखने देश विदेश से बड़ी संख्या में दर्शक आते है. इसे देखते हुए आज दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन से लेकर लाल किले तक की सुरक्षा के पुख्ता इन्तिजाम किए गया है.

राजधानी की सुरक्षा के लिए जगह जगह कैमरे लगाए गए है और कंट्रोल रूम भी बनाये गए है.

71वें गणतंत्र के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्र के नाम अपने सन्देश में नागरिको को संबोधित किया. उन्होंने बताया की किन मुश्कीलो से गुजरकर हमारे देश ने आज यह मुकाम हासिल किया है. इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा चलाए जा रही विभिन्न अभियानो का भी जिक्र करते हुए उनमे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए लोगो को साधुवाद भी दिया.

राष्ट्रपति कोविंद ने विश्वव्यापी जल संकट पर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा बढ़ते हुए जल-संकट का प्रभावी ढंग से सामना करने के लिए ‘जलशक्ति मंत्रालय’ का गठन किया गया है तथा जल संरक्षण एवं प्रबंधन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। लोगो से उन्होंने कहा मुझे विश्वास है कि ‘जल जीवन मिशन’ भी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की तरह ही एक जन आंदोलन का रूप लेगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.