कोलकाता: मोदी से ममता की मुलाकात पर लेफ्ट ‘लाल’, विरोध कर मांगा जवाब

कोलकाता: मोदी से ममता की मुलाकात पर लेफ्ट ‘लाल’, विरोध कर मांगा जवाब
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों पश्चिम बंगाल के दौरे पर है . जहाँ पर वे बंगाल में कुछ ऐतिहासिक इमारतें राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजभवन में मिली. ममता ने मोदी से मिल कर नागरिकता कानून को वापस लेने की अपील की.

ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद से बंगाल की राजनीती गरमा गई है. ममता की इस मुलाकात से लेफ्ट गुस्से में है वही लेफ्ट स्टूडेंट्स ने टीएमसी के धरना स्थल के बगल में ही प्रदर्शन किया। लेफ्ट पार्टियों से जुड़े छात्रों के ग्रुप ने प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर ममता बनर्जी के खिलाफ ‘आजादी’, ‘छी-छी’, ‘शेम-शेम’ के नारे भी लगाए।

इस घटना के बाद ममता बनर्जी ने तुरंत ही अपना पक्ष रख और कहा मैंने प्रधानमंत्री मोदी से बतौर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री मुलाकात की है. उन्होंने प्रदर्शनकारी छात्रों से कहा, ‘सीएए के खिलाफ हम पहले दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सबका मसला एक ही है, इसलिए इसको मुद्दे से मत भटकाइए। मैं आप सभी से लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने की अपील करती हूं।’

बतादें नागरिकता संसोधन कानून का लेफ्ट और विपक्षी दल शुरू से विरोध करते रहे है.सभी विपक्षी दलों ने इसका जमकर विरोध किया है. विपक्षी दलों ने इसका विरोध करते हुए कहा है की सरकार इस कानून से भारत को एक हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है. लेकिन सरकार ने विपक्ष के सारे आरोपों की ख़ारिज करते हुए इस कानून को देश में लागू करने के लिए सूचना भी जारी कर दी है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *