KKR ने टीम में चुना था, BBL में लगा बैन

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

सिडनी
क्रिस ग्रीन, जो बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिए खेलते हैं, को संदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन के चलते गेंदबाजी से बैन कर दिया गया है। बुधवार को हुए इस फैसले के बाद ग्रीन को थंडर्स ने आज होने वाले अपने मुकाबले के लिए टीम से हटा दिया गया है।

ग्रीन पर ऑन-फील्ड अंपायर्स नाथन जॉनस्टोन, माइक ग्राहम-स्मिथ और तीसरे अंपायर पॉल विलसन ने दो जनवरी को थंडर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच हुए मुकाबले के साथ रिपोर्ट किया था। इसके बाद नैशनल क्रिकेट सेंटर में पांच जनवरी को उनकी जांच हुई। जांच में सामने आया कि ग्रीन का गेंदबाजी ऐक्शन अवैध है।

ग्रीन को इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस साल के सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। ग्रीन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के किसी भी टूर्नमेंट में 90 दिनों तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। उन पर लगा यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। इसके बाद अगर वह गेंदबाजी करना चाहते हैं तो उन्हें दोबारा जांच से गुजरना होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के परिचालन प्रमुख पीटर रोच के ‘क्रिकेट डाट काम डाट एयू’ को दिए बयान के अनुसार, ‘हम क्रिस और सिडनी थंडर्स की प्रशंसा करना चाहेंगे कि उन्होंने इस प्रक्रिया में पूरा सहयोग दिया। क्रिस ने अपने बोलिंग ऐक्शन की जांच कराई और हम आगामी महीनों में बैन का वक्त खत्म होने के बाद फिर परीक्षण कराएंगे।’

हालांकि थंडर्स या न्यू साउथ वेल्स की टीम चाहे तो ग्रीन को सिर्फ बल्लेबाज के रूप में मौका दे सकते हैं। वह निगरानी में रहकर प्रीमियर क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए भी सस्पेंशन के दौरान क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स की इजाजत लेनी होगी।

26 वर्षीय ग्रीन इंग्लैंड और पीएसएल में भी टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने अभी तक 6 लिस्ट ए और 82 टी20 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने इनमें क्रमश: 6 और 65 विकेट लिए हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.