मलयेशिया मास्टर्स: लक्ष्य क्वॉलिफायर में हारे, सात्विक-चिराग भी बाहर

मलयेशिया मास्टर्स: लक्ष्य क्वॉलिफायर में हारे, सात्विक-चिराग भी बाहर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कुआलालंपुर
भारत के उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी मंगलवार को यहां मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में नाकाम रहे जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी मलयेशिया मास्टर्स के पहले दौर में हार के साथ बाहर हो गई।

लक्ष्य को डेनमार्क के हेन्स क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस के खिलाफ 49 मिनट चले पुरुष एकल के कड़े मुकाबले में 21-11 18-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। शुभंकर डे भी मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में नाकाम रहे जबकि पूजा डांडू और संजना संतोष की महिला युगल जोड़ी भी क्वॉलिफायर में हार गईं।

भारत को सबसे बड़ी निराशा उस समय हाथ लगी जब सात्विक और चिराग की दुनिया की 12वें नंबर की जोड़ी पुरुष युगल के पहले दौर में ही ओंग यू सिन और तियो इ यी की मलयेशिया की दुनिया की 19वें नंबर की जोड़ी के खिलाफ हार गई। भारतीय जोड़ी को पहले दौर के 52 मिनट चले मुकाबले में स्थानीय जोड़ी के खिलाफ 15-21 21-18 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

शुभंकर को पुरुष एकल में मलेशिया के डेरेन ल्यू के खिलाफ 15-21 15-21 से हार झेलनी पड़ी जबकि पूजा और संजना को सिती फादिया सिल्वा रामधंती और रिबिका सुगियार्तो की इंडोनेशिया की जोड़ी के खिलाफ 15-21 10-21 से शिकस्त मिली। बुधवार को दुनिया के छठे नंबर के पूर्व खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप को पहले दौर में शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंटो मेमोटा से भिड़ना है जबकि किदांबी श्रीकांत अपने अभियान की शुरुआत दूसरे वरीय चीनी ताइपे के चाऊ टिएन चेन के खिलाफ करेंगे।

पुरुष एकल के अन्य मुकाबलों में भारत के सर्वश्रेष्ठ पुरुष एकल खिलाड़ी बी साई प्रणीत को पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस गेम्के के खिलाफ उतरना है। समीर वर्मा को थाईलैंड के केंताफोन वांगचेरोन के खिलाफ खेलना है जबकि एचएस प्रणय जापान के केंटा सुनेयामा के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे। महिला एकल में छठी वरीय पीवी सिंधु को पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया के रूप में आसान प्रतिद्वंद्वी मिली है जबकि साइना नेहवाल को पहले दौर में बेल्जियम की लियोन टेन से भिड़ना है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.