रोहित को पछाड़ कोहली के नाम हुआ यह रेकॉर्ड

रोहित को पछाड़ कोहली के नाम हुआ यह रेकॉर्ड
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इंदौर
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। मंगलवार को उन्होंने एक रन बनाते ही को पीछे छोड़ दिया। इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में कोहली ने 17 गेंदों पर नाबाद 30 रनों की पारी खेली। इस मैच पहले कोहली और रोहित शर्मा 2633 रनों के साथ बराबरी पर थे। रोहित को श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में आराम दिया गया है।

मंगलवार को भारत ने श्रीलंका को मैच में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा मैच शुक्रवार को पुणे में खेला जाएगा। रविवार को गुवाहाटी टी20 मैच बारिश के कारण शुरू ही नहीं हो पाया था।

देखें स्कोरकार्ड-

कोहली ने 77 टी20 इंटरनैशनल मैचों की 71 पारियों में 53.26 के औसत से 2663 रन बनाए हैं। उन्होंने 24 हाफ सेंचुरी लगाई हैं। वहीं रोहित ने 104 मैच खेले हैं और 32.10 के औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने चार शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं।

कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछले महीने खेली गई टी20 सीरीज के पहले मैच में 94 रनों की नबादा पारी खेली थी और इसके बाद तीसरे मैच में 29 गेंदों पर 70 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को 3 विकेट पर 240 के स्कोर तक पहुंचाया था। इस मैच को जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्जा किया था। भारत ने इस सीरीज से पहले बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज को टी20 सीरीज में मात दी है। कोहली की कप्तानी वाली टीम चाहेगी कि पुणे का मैच जीतकर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर भी कब्जा करे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.