टेटे: जर्मनी की टीम के साथ प्रैक्टिस करेंगे भारतीय खिलाड़ी

टेटे: जर्मनी की टीम के साथ प्रैक्टिस करेंगे भारतीय खिलाड़ी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चेन्नैभारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम जनवरी में होने वाले ओलिंपिक क्वॉलिफायर से पहले जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास करेगी। भारतीय पुरुष टीम में शामिल जी. साथियान (विश्व रैंकिंग 30) और शरत कमल (वर्ल्ड रैंकिंग 34) के पास टीम के तौर पर पहली बार ओलिंपिक में जगह बनाने का मौका होगा। भारतीय टीम की मौजूदा रैंकिंग आठ है और ओलिंपिक में क्वॉलिफाइ करने के लिए उसे सिर्फ क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने की जरूरत है।

साथियान ने मंगलवार को कहा, ‘हमारे पास ओलिंपिक में क्वॉलिफाइ करने का अच्छा मौका है। क्वॉलिफिकेशन में क्रोएशिया और हॉन्ग कॉन्ग जैसी मजबूत टीमें हैं। हम खिलाड़ी के तौर पर किसी भी चीज के लिए तैयार हैं और अच्छी स्थिति में हैं।’

पढ़ें,

ओलिंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नमेंट पुर्तगाल में 22 जनवरी से खेला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘यहां शिविर में ध्यान युगल मुकाबलों पर था। क्वॉलिफिकेशन में युगल मुकाबले अहम होते हैं क्योंकि मैच इसी से शुरू होता है।’ यहां प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के बाद भारतीय टीम जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के साथ 13 से 20 जनवरी तक डसेलडोर्फ में अभ्यास करेगी।

26 साल के साथियान, शरत, हरमीत देसाई और कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ यहां नेहरू स्टेडियम में शिविर में भाग ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कोरिया में एक सप्ताह के शिविर में हिस्सा लिया था।

पढ़ें,

चेन्नै के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘कोरिया में मैंने अच्छा समय बिताया। हमने साउथ कोरिया के शीर्ष खिलाड़ियों (विश्व रैंकिंग में टॉप-20 में शामिल) के साथ अभ्यास किया। मैं वहां स्पष्ट योजना के साथ गया था और मैं कोरिया से मिले समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं। कोरिया राष्ट्रीय प्रशिक्षण केन्द्र में आधारभूत संरचना बेहतरीन है।’ वह बुधवार को जर्मनी के लिए रवाना होंगे जहां उन्हें जर्मन कप के सेमीफाइनल में एएसवी ग्रुन्वेट्टरसबक का प्रतिनिधित्व करना है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.