नागरिकता संशोधन विधेयक पर भड़के ओवैसी

नागरिकता संशोधन विधेयक पर भड़के ओवैसी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्रीमंडल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को पास कर दिया. जिसके बाद अब अगले सप्ताह इसके संसद में पेश होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बिल पर जहाँ सरकार एक मत है वही एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के सरकार पर सवालिया निशान लगा दिया है. नागरिकता संशोधन विधेयक पर ओवैसी ने उठाए सवाल और कहा की इस बिल से हिंदुस्तान अब इसराइल जैसा हो जाएगा.

नागरिकता संशोधन विधेयक पर ओवैसी ने उठाए सवाल और कहा की लोकसभा के पिछले कार्यकाल के दौरान निष्प्रभावी हो चुके इस बिल को मंजूरी देना और सदन में पेश कर सरकार हिन्दुस्तान को एक धर्म आधारित देश बनाना चाहती है क्या ? इस तरह का कानून बनाने के बाद पूरी दुनिया में हमारा मजाक बनेगा.

बतादें नागरिकता संशोधन विधेयक को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और जल्दी ही इसके संसद में पेश होने के असरात दिख रहे है. विपक्षी पार्टिया इसका जैम क्र विरोध भी कर रही है. इस विधेयक से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जा सकेगी. सरकार के इस कदम का विपक्षी पार्टियाँ विरोध कर रही है क्योकि इससे उन्हें लग रहा है की सरकार देश को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है.

इधर बीजेपी के सांसद रवि किशन ने कहा कि ”हमारी सौ करोड़ हिंदू आबादी है, यह तो वैसे ही हिंदू राष्ट्र है. सौ करोड़ हिंदू रहते हैं यहां. इतने सारे मुसलमान देश हैं, इतने सारे क्रिश्चियन देश हैं. यह 100 करोड़ का हिंदू देश बनेगा तो इसमें क्या दिक्कत है यह अच्छी बात है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *