रेप आरोपी भगौड़े नित्यानंद ने इक्वाडोर के पास बसाया अपना देश, नाम रखा ‘कैलासा’

रेप आरोपी भगौड़े नित्यानंद ने इक्वाडोर के पास बसाया अपना देश, नाम रखा ‘कैलासा’
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बंगलुरु. विवादास्पद तांत्रिक नित्यानंद (Nithyananda) भले ही अपने खिलाफ कर्नाटक (Karnataka) में दर्ज एक रेप (Rape) के मामले से खुद को बचाने के लिए बिना पासपोर्ट (Passport) के भारत से भागा हो लेकिन उसने अब एक अविश्वसनीय कारनामा कर दिया है. उसने खुद का एक पूरा देश बसा लिया है. उसने इसका नाम रखा है ‘कैलासा’ (Kailaasa). और अब उसके पास उसका खुद का ‘पासपोर्ट’ है.

नित्यानंद (Nithyanada) ने अपने नए ‘देश’ की एक वेबसाइट भी लांच की है, जिसमें इसे धरती पर हिंदुओं का सबसे महान देश (Greatest Hindu Nation on Earth) बताया गया है.

अपुष्ट रिपोर्टों के मुताबिक, नित्यानंद ने दक्षिणी अमेरिका में इक्वाडोर (Ecuador) में एक द्वीप खरीदा है और इसे एक स्वतंत्र और ‘नया देश’ कहना शुरू किया है.

उसकी वेबसाइट पर दावा किया गया है- “कैलासा बिना सीमाओं का एक देश है जिसे दुनियाभर से बेदखल किए गए हिंदुओं ने बसाया है. जिन्होंने अपने ही देशों में प्रामाणिक रूप से हिंदू धर्म का अभ्यास करने का अधिकार खो दिया.’ इस देश का अपना एक ‘पासपोर्ट’ (Passport) है और नित्यानंद ने पहले ही इसका एक ऑनलाइन सैंपल भी डाला है.

‘लोगों को अपने देश का नागरिक बनने के लिए कर रहा है आमंत्रित’
वेबसाइट के मुताबिक, यह ‘नया देश’ एक मंदिर आधारित पारिस्थितिकी के साथ तीसरी आंख के पीछे का विज्ञान, योग, ध्यान और गुरुकुल शिक्षा पद्धति (Gurukul Education System) का भी दावा करता है. इतना ही नहीं, यह देश सभी को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त भोजन और एक मंदिर आधारित जीवन प्रणाली देने की बात भी कहता है. नित्यानंद अब लोगों को अपने ‘देश’ का नागरिक बनने के लिए आमंत्रित कर रहा है. साथ ही इसे चलाने के लिए वह लोगों से दान (Donation) भी मांग रहा है.

(साभार : News 18 हिंदी )

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *