महाराष्ट्र में उद्धव राज पवार ने किया एलान

महाराष्ट्र में उद्धव राज पवार ने किया एलान
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : उद्धव होंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नाम तय. शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच शुक्रवार को अहम बैठक हुई, जिसके बाद पवार ने ठाकरे ने नाम का ऐलान किया. इसके साथ ही महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने का रास्ता साफ़ हो गया है. यह सरकार गठबंधन की सरकार होगी जिसमे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की अहम् भूमिका होगी.

शुक्रवार को वर्ली के नेहरु सेंटर में तीनो दलों की साझा बैठक हुई जिसके बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने उद्धव ठाकरे ने नाम की घोषणा करते हुए कहा की ठाकरे के नाम पर सहमती बनी है और वे ही होंगे मुख्यमंत्री. इसके साथ ही पवार ने कहा की अभी बाकि मुद्दों पर बात चल रही है और जल्दी इ सभी मुद्दों पर सहमती बन जाएगी. इसबैठक

तीनो दलों की इस मराथन बैठक के खत्म होने के कुछ देर पहले ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने निकल जाने से तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन बैठक के बाद शिवसेना सांसद राऊत ने मीडिया को जानकारी दी कि उद्ध‌व ठाकरे मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी स्वीकार करने को तैयार हैं।

शुक्रवार को नेहरू सेंटर में हुई तीनों दलों की बैठक ढाई से तीन घंटे तक चली। सवा दो घंटे बाद शरद पवार और उद्धव ठाकरे समेत शिवसेना के नेता बैठक से बाहर निकले। इसके बाद भी कांग्रेस-राकांपा नेताओं की बैठक चलती रही। कांग्रेस-राकांपा की बैठक खत्म होने पर पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि दोनों दलों में कल भी चर्चा जारी रहेगी। शुक्रवार की बैठक में शिवसेना की तरफ से उद्धव ठाकरे उनके बड़े बेटे आदित्य ठाकरे, संजय राउत, एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई मौजूद थे। वहीं, राकांपा की तरफ से शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, जयंत पाटील, अजित पवार और कांग्रेस की तरफ से अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, के.सी. वेणुगोपाल, अविनाश पांडे, बालासाहेब थोरात और पृथ्वीराज चव्हाण ने हिस्सा लिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *