शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से माँगा समय

शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से माँगा समय
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : महाराष्ट्र की राजनीति में फिर एक ट्विस्ट आ गया है. अब शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से माँगा समय. इस सम्बन्ध में शिवसेना के विधायक आदित्‍य ठाकरे के नेतृत्‍व में आज शाम राजभवन में राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मिले और राज्‍य में सरकार गठन करने के बारे में इच्‍छा जताई। जिसके बाद उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने शिवसेना के नेतृत्‍व वाली सरकार को सिद्धान्‍त रूप से समर्थन देने पर सहमति दे दी है।

इधर शिवसेना के साथ सरकार बनाने के फैसले की कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने आलोचन की है. निरुपम ने कहा कि भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच चल रही जुबानी जंग कुछ और नहीं बल्कि ‘नाटक’ है और कांग्रेस को इससे दूर रहना चाहिए. निरुपम ने कहा, ‘कांग्रेस को शिवसेना के नाटक में नहीं उलझना चाहिए. यह झूठा है. यह सत्ता में ज्यादा साझेदारी के लिए उनका अस्थायी झगड़ा है.’

बतादें महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावो के बाद भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था लेकिन उनकी सरकार नहीं बन पाई. जिसके बाद राज्यपाल ने भाजपा को न्योता दिया लेकिन बहुत नहीं होने के कारण वहां भी बात नहीं बनी. इस बीच शिवसेना राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ मिल कर सरकार बनाने की बात कर रही है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *