राज्यपाल ने महाराष्ट्र में सबसे बड़े दल भाजपा को सरकार बनाने का दिया न्योता

राज्यपाल ने महाराष्ट्र में सबसे बड़े दल भाजपा को सरकार बनाने का दिया न्योता
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : महाराष्ट्र में राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का दिया न्योता जिसके साथ ही चल रहा राजनीतिक घमासान तेज हो गया है. एक ओर जहाँ भाजपा सरकार बनाने की जोड़तोड़ में लग गई है तो वही एनसीपी ने राज्यपाल के इस निर्णय पर सवालिया निशान लगा दिया है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्यपाल यह सुनिश्चित कर ले की भाजपा के पास बहुमत है भी की नहीं.

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्यपाल को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए की बहुमत के आभाव में विधायको की खरीद फरोख्त न हो. नवाब मलिक ने कहा की अगर सदन में भाजपा बहुंत साबित नहीं कर पाती है तो हम सरकार बनाएंगे. मालिक ने कहा की इस सम्बन्ध में हमने अपने विधायको की बैठक भी बुलाई है जिसमे शरद पवार भी शामिल होंगे इसी बैठक में आगे की रणनीति बनेगी.

बतादें विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. राजनीतिक मनमुटाव के चलते भाजपा शिवसेना
गठबंधन सरकार बनाने में विफल रहा था. इस बीच देवेंद्र फडणवीस ने अपना इस्तीफा सौपने के बाद सहयोगी शिवसेना पर इस समस्या का ठीकरा फोड़ा था. जिसके बाद राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाए का न्योता दे दिया है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *