करतारपुर कॉरिडोर पंजाब में घुसे खालिस्तानी आतंकी

करतारपुर कॉरिडोर पंजाब में घुसे खालिस्तानी आतंकी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चंडीगढ़ : करतारपुर कॉरिडोर शुरू होने से पंजाब में आतंकी होने का अलर्ट जारी किया गया है जिससे हडकंप मच गया है. भारत और पाकिस्‍तान 9 नवंबर को अलग-अलग करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. जिसके लिए साडी तैयारिया पूरी हो गई है. इस कार्यक्रम में पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह को शामिल होने का निमंत्रण भी भेजा है.

गुरुनानक देव की 550वीं जयंती पर 9 नवंबर को करतारपुर कोरिडोर के शुरू हो जाने से भारत में रहने वाले सिखों में जहाँ ख़ुशी की लहर दौड़ गई है क्योकि सिखों के तीर्थस्थल गुरुद्वारा ननकाना साहिब में सिखों के प्रथम गुरु गुरु नानक देव का जन्म हुआ था। साल 2019 को गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के तौर पर मनाया जा रहा है। करतारपुर कॉरिडोर भारत में डेरा बाबा नानक साहिब और करतारपुर स्थित दरबार साहिब को जोड़ेगा.

इन सब के बावजूद खबर यह है की पंजाब के डेरा बाबा नानक में आतंकियों ने घुसपैठ की है. सुरक्षा एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान को करतारपुर जाने वाले पहले भारतीय जत्थे के 550 श्रद्धालुओं के नाम सौंप दिए हैं। इसके अलावा भारत ने आतंकी खतरे के इनपुट भी पाकिस्तान से साझा किए और करतारपुर जाने वाले वीआईपी जत्थे को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराने को कहा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *