इंडिगो को ख़राब विमानों के इंजिन बदलने नागर विमानन महानिदेशालय ने दी चेतावनी

इंडिगो को ख़राब विमानों के इंजिन बदलने नागर विमानन महानिदेशालय ने दी चेतावनी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : इंडिगो को ख़राब विमानों के इंजिन बदलने नागर विमानन महानिदेशालय ने दी चेतावनी. डीजीसीए ने दो निजी विमानन कंपनी को चेतावनी दी है की निजी कंपनियां जिनके विमान में कम से कम एक एलपीटी इंजन नहीं होगा उन्हें उडान भरने की इजाजत नहीं दी जाएगी. डीजीसीए ने पिछले दिनों विमान में उडान के दौरान आ रही खराबी जिनकी वजह से हादसों की संभावना बढ़ जाती है इस बात को गंभीरता से लेते हुए यह कदम उठाया है.

बतादें इंडिगो के एक ए320 नियो विमान का प्रैट एंड व्हिटनी इंजन पिछले बुधवार को जाम हो गया था। कोलकाता से पुणे जा रहे विमान में ये घटना हुई। इस वजह से पायलट को कोलकाता लौटना पड़ा। इससे पहले 24 से 26 अक्टूबर तक लगातार तीन विमानों के पीडब्ल्यू इंजन फेल हुए थे। इन घटनाओं की वजह से डीजीसीए ने पिछले सोमवार को इंडिगो के मेंटेनेंस और सुरक्षा की समीक्षा की थी।

डीजीसीए ने इंडिगो से कहा है कि कम क्षमता वाले पुराने इंजनों को लंबी उड़ानों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. डीजीसीए से मीटिंग के बाद इंडिगो ने कहा था कि हम डीजीसीए के साथ काम करना जारी रखेंगे और जो भी जरूरी कदम हैं, उठाए जाएंगे. हम सभी जरूरी सुधार करेंगे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *