महाराष्ट्र : शिवसेना भाजपा में रार

महाराष्ट्र : शिवसेना भाजपा में रार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : सरकार बनाने को लेकर महाराष्ट्र में कांग्रेस ने शिवसेना को दिया ऑफ़र है की अगर शिवसेना चाहे तो कांग्रेस के साथ मिल कर सरकार बनाले और मुख्यमंत्री भी उनका. ये बात महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच बनी रार के बाद आया है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई ने यह बात कही है. हुसैन ने कहा कि अगर शिवसेना हमारे साथ आती है तो मुख्यमंत्री उन्हीं का होगा.

इधर शिवसेना अपने 50-50 के फार्मूले पर अटकी हुई है. भाजपा के सूत्रों के अनुसार भाजपा शिवसेना को उपमुख्यमंत्री का पद देने को तैयार है लेकिन शिवसेना ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का पद मांग रही है.

बतादें जानकारों का मानना है की विधानसभा चुनावो के बाद बने परिदृश्य के अनुसार महाराष्ट्र में भाजपा को छोड़ कर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार बना सकते है. जिसको लेकर कांग्रेस का नरम रुख भी है लेकिन शरद पवार की पार्टी की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है.

विधानसभा में कांग्रेस चौथे नंबर पर रही है कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है. एनसीपी राज्य की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है.

शिवसेना के पास 56 सीटें हैं. तीनों के आंकड़े को मिला दें तो ये 154 होता है. यानी तीनों मिलकर सरकार बना सकती है. शिवसेना को सीएम पद देने के लिए कांग्रेस राजी है. इस पर एनसीपी ने कोई बयान नहीं दिया है. हालांकि बुधवार को पार्टी के सीनियर नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि अगर हालात बदलते हैं तो वे देखेंगे कि क्या किया जा सकता है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *