मुंबई टेस्ट: चौथे टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा

मुंबई टेस्ट: चौथे टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई. विराट कोहली और जयंत यादव की रिकॉर्ड पारियों के बाद भारतीय स्पिनर्स के शानदार खेल के बूते टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

स्टंप्स तक इंग्लैंड टीम ने महज 182 रनों पर ही अपने 6 अहम विकेट खो दिए. दिन के आखिरी ओवर में आर. अश्विन ने जैक बैल(2) को आउट कर इंग्लैंड का छठां और खुद का दूसरा विकेट लिया. फिलहाल बयरेस्टो(50) रन बनाकर अकेले क्रीज पर मौजूद है.

इंग्लैंड का पहला विकेट भुवनेश्वर कुमार ने उखाड़ा. भुवनेश्वर ने जेनिंग्स को एलबीडब्ल्यू करके पैवेलियन का रास्ता दिखाया. जेनिंग्स अपनी दूसरी पारी में जीरो रन पर आउट हुए.

इंग्लैंड को दूसरा झटका रविंद्र जडेजा ने दिया. उन्होंने कुक को एलबीडब्ल्यू किया. कुक 18 रन का योगदान ही टीम को दे सके. तीसरा विकेट भी जडेजा ने अपने नाम किया. उन्होंने अली को मुरली विजय के हाथों कैच लपकवाकर पैवेलियन पहुंचाया. अली बिना रन बनाए आउट हुए.

चौथे विकेट के रूप में 77 रन बनाकर खेल रहे जो रूट आउट हुए. जयंत यादव ने उनका शिकार किया. पांचवें विकेट के तौर पर स्टोक्स(18) को अश्विन ने चलता किया.

इसके पहले भारत ने विराट कोहली के 235 और जयंत यादव के 104 रनों के बूते 631 रनों का पहाड़ जैसे स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड के 400 रनों के लिहाज से भारत ने अपनी पहली पारी में 231 रनों की अहम बढत हासिल कर ली. और स्टोक्स(1) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली और अपनी पहली सीरीज खेल रहे जयंत यादव ने 241 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के दौरान विश्व क्रिकेट के कई बड़े कीर्तिमान अपने नाम किए. दोनों ही खिलाड़ियों के शानदार खेल के बूते ही टीम इंडिया को 231 रनों की अहम लीड मिल पाई.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.