CBI ने जब्त की बड़ी मात्रा में अश्लील सामग्री

CBI ने जब्त की बड़ी मात्रा में अश्लील सामग्री
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली ने दावा किया है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वॉट्सऐप समूह के जिन 7 भारतीय लोगों के खिलाफ बाल यौन उत्पीड़न से जुड़ी सामग्री साझा करने का मामला दर्ज किया था, उनमें से एक के पास से बड़ी मात्रा में बरामद हुई है। अधिकारियों ने बताया कि सिंतबर के अंतिम सप्ताह में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सीबीआई ने सभी 7 आरोपियों के घरों पर छापे मारे थे।

दरअसल जर्मनी के प्रशासन ने एजेंसी के अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग प्रकोष्ठ (आईपीसीसी) से इन लोगों का नंबर साझा किया था। तलाश के दौरान एजेंसी ने 11 मोबाइल फोन, 2 हार्ड डिस्क, 11 सिम कार्ड, 2 मोमेरी कार्ड और 2 पेन ड्राइव बरामद किया जिसे इलेक्ट्रॉनिक फरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

एजेंसी ने चेन्नै के एक आरोपी के पास से बड़ी मात्रा में अश्लील सामग्री जब्त की है। दरअसल जर्मनी ने सास्चे ट्रैप्पके के बारे में सूचना दी थी जिसे उस देश में बाल यौन दुर्व्यवहार और बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री के वितरण के संबंध में 5 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। ट्रैप्पके ने यह खुलासा किया था कि वह 29 अंतरराष्ट्रीय वॉट्सएप समूह का हिस्सा था और इस पर 24 नवंबर, 2015 से 8 जुलाई, 2016 के बीच बाल यौन उत्पीड़न से जुड़ी सामग्री साझा की गई थी। इस ग्रुप में कुल 483 लोग शामिल थे, जिसमें 7 मोबाइल नंबर भारत के थे।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.