शिवकुमार को 25 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत

शिवकुमार को 25 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
दिल्ली की एक कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस नेता की न्यायिक हिरासत को 25 अक्टूबर तक बढ़ा दिया। (ईडी) के आवेदन पर स्पेशल जज अजय कुमार कुहाड़ ने डीके शिवकुमार के हिरासत की अवधि बढ़ाई। मनी लॉन्ड्रिंग के केस में उनकी हिरासत की अवधि समाप्त होने पर ईडी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था और हिरासत बढ़ाए जाने की मांग की थी। आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में ईडी ने शिवकुमार को गिरफ्तार किया था।

ईडी के विशेष सरकारी वकील अमित महाजन, नीतेश राणा और एनके मट्टा ने कहा था कि शिवकुमार को छोड़ा नहीं जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था। इससे पहले कोर्ट ने 25 सितंबर को शिवकुमार को जमानत देने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि वह एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं और जमानत पर रिहा किए जाने पर वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं या सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।

पढ़ें-

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील एआर आदित्य ने बताया कि जांच एजेंसी ने डीके शिवकुमार और नई दिल्ली के कर्नाटक भवन के एक कर्मचारी हनुमंथैया और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ बीते वर्ष सितंबर में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था। यह मामला कथित तौर पर टैक्स चोरी और करोड़ों रूपए के हवाला लेनदेन से जुड़ा है।

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को ईडी ने बीते 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था। 14 दिनों तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहने के बाद 17 तारीख को उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया था।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.