सप्रेशाला मैदान में बृजमोहन ने किया रावण दहन

सप्रेशाला मैदान में बृजमोहन ने किया रावण दहन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर/विजयदशमी के पावन पर्व पर पर वरिष्ठ भाजपा नेता विधायक बृजमोहन अग्रवाल व सांसद सुनील सोनी सप्रेशाला मैदान, ऐतिहासिक रावणभाठा मैदान सहित विभिन्न स्थानों पर आयोजित रावण दहन कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस रावण उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह विजयदशमी अधर्म प र धर्म की और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है इसलिए आज विजयदशमी के मौके पर हम सभी अपने भीतर की बुराइयों को रावण के पुतले के साथ जला दे।

परंपरानुसार सप्रे शाला मैदान बूढ़ापारा में बूढ़ापारा दशहरा उत्सव समिति,भाठागांव के रावणभाठा मैदान में सार्वजानिक दशहरा उत्सव समिति,संतोषी नगर में माँ दुर्गा एवं दशहरा उत्सव समिति,छत्तीसगढ़ नगर, तथा हरदेवलला मंदिर,टिकरा पारा में समितियों द्वारा भव्य रावण दहन का आयोजन किया गया। इन स्थानों पर रामलीला मंचन के साथ-साथ शानदार आतिशाबाजियों का आयोजन किया गया था। यहा बृजमोहन अग्रवाल ने प्रभु श्रीराम के तैल चित्र की पुजा-अर्चना करने के पश्चात रामलीला में प्रभु राम व् लक्ष्मण के पात्रों की भी आरती उतारी और उसके बाद मेघनाथ,कुंभकर्ण तथा अंतिम में बुराई के प्रतीक रावण का दहन किया गया।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अभी 9 दिनों तक शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की हमने आराधना की पश्चात शक्ति ग्रहण कर हम रावण का अंत करने निकले है। उन्होंने कहा कि प्रभु राम ने एक रावण को मार कर समाज को सन्देश दिया था कि बुराई का अंत निश्चित रूप से होता है।यह विजयदशमी अधर्म पर धर्म की और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है इसलिए आज के इस मौके पर हम सभी अपने भीतर की बुराइयों को रावण के पुतले के साथ जला दे, और यहा से संकल्प लेकर जाये।

सांसद सुनील सोनी ने कहा कि अहंकार जीवन की सबसे बड़ी बुराई है । इसको त्यागने से सकारात्मक भाव मन मे आता है। आज के पावन अवसर पर इस बुराई को हम त्यागे। साथ ही कहा कि प्लास्टिक मुक्त भारत का निर्माण हमे करना है। हम जो झिल्लियां सड़क पर फेंकते है उसे खाकर गौमाता की मृत्यु हो रही है। प्लास्टिक मुक्त भारत बनाये ऐसा यह संकल्प लेकर यहा से जाये।

सप्रेशाला दशहरा उत्सव समिति द्वारा आयोजित उत्सव स्थल के भूमिपूजन में आयोजन समिति के अध्यक्ष मनीष वोरा,सुधीर दुबे,मनोज कंदोई,नवीन चंद्राकर,महावीर मालू,प्रदीप सितुत,कीर्ति लोखंडे,रामगोपाल व्यास,संदीप बोस,सदाशिव सोनी,

राहुल जैन,पन्ना दुबे,सुधीर राजवैद्य, कमलेश तथा रावण भाठा मैदान के भूमिपूजन में दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष पार्षद मनोज वर्मा,संयोजक सुशील ओझा, शर्म कल्याण मंडल के पूर्व उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी,धनंजय परिहार,सलिक सिंह ठाकुर,भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह ठाकुर,मंत्री अमित साहू, चूड़ामणि निर्मलकर लव ठाकुर, बबलू ठाकुर, राजा ठाकुर, सुरेश दुबे, रमेश ठाकुर, बंटी यादव, चेतन साहू,मयंक मेढे, रविंद्र मिश्रा, मुन्ना सोनकर, लक्ष्मण चौहान,पुनीत देवांगन, सनत देवांगन, रामकृष्ण अग्रवाल,मोहित साहू,आवेश मेमन, प्रवीण यादव,सर्पराज,सागर मिश्रा,कोमल विनायक,अरुण निर्मलकर,राकेश साहू,जय सोनकर सहित दशहरा उत्सव समिति के सदस्य मौजूद थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *