मुख्यमंत्री सुपोषण योजना बच्चों एवं महिलाओं के पोषण की दिशा में कारगर एवं लाभकारी

मुख्यमंत्री सुपोषण योजना बच्चों एवं महिलाओं के पोषण की दिशा में कारगर एवं लाभकारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर :मुख्यमंत्री सुपोषण योजना महिलाओं एवं नन्हें बच्चों के पोषण के लिए अत्यंत लाभकारी सिद्ध हो रही है जिसकी एक बानगी रायगढ़ जिले के आंगनबाड़ी केन्द्र बोईरदादर में देखने को मिली, जहां योजना से लाभान्वित नन्हें बच्चों की मुस्कान ने सबको मुग्ध कर दिया।
योजना से लाभान्वित हितग्राही श्रीमती तारा यादव ने आंगनबाड़ी केन्द्र में मेनू के अनुरूप भोजन की उपलब्धता की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि चावल, दाल, रोटी, सब्जी, सलाद, पापड़ सहित गर्म भोजन के अलावा गर्भवती माताओं को गुड़ से बना स्वादिष्ट चिक्की एवं 100 मि.ली.दूध भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में सुरूचिपूर्ण अच्छा गुणवत्ता युक्त भोजन दिया जा रहा है। श्रीमती राधा धु्रव ने कहा कि वे आंगनबाड़ी केन्द्र नियमित रूप से आती है और पोषणयुक्त आहार उनके एवं उनके बच्चे के लिए हितकारी है।

श्रीमती वैदेही यादव अपने नन्हें बच्चे माधवी और देवांशी को साथ लेकर आयी थी। श्रीमती सुषमा यादव भी केन्द्र में अपने बच्चों को लेकर पहुंची थी। उन्होंने इस योजना के प्रति खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह योजना महिलाओं एवं बच्चों के पोषण के विकास की दिशा में कारगर एवं प्रभावी सिद्ध होगी। उन्होंने मुख्यमंत्री सुपोषण योजना की तहेदिल से सराहना की।

उल्लेखनीय है कि 0 से 5 वर्ष तक के सभी कुपोषित बच्चे एवं 15 वर्ष से 49 वर्ष तक एनीमिया से पीड़ित महिलाएं मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के तहत लाभान्वित हो सके ऐसी पहल की गई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.