श्रम मंत्री डॉ. डहरिया ने गुमरभाटा में नवनिर्मित सतनाम भवन का किया लोकार्पण

श्रम मंत्री डॉ. डहरिया ने गुमरभाटा में नवनिर्मित सतनाम भवन का किया लोकार्पण
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर, श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने शुक्रवार को आरंग विकासखंड अतंर्गत ग्राम गुमराभाटा (बैहार) में समाजजनों के सहयोग से नवनिर्मित सतनाम भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने इस दौरान ग्रामीणों की मांग पर रंगमंच निर्माण के लिए 2 लाख रूपए देने की घोषणा की।
डॉ. डहरिया ने सतनाम पंथ गुरू घासीदास जी के बताए हुए रास्ते पर चलकर ग्रामीणों को आपसी प्रेमभाव और सौहार्द्र के साथ रहने की अपील की। डॉ. डहरिया ने कहा कि गुरू घासीदास जी ने अहिंसा के रास्ते पर चलने और सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का रास्ता दिखाया। मनखे-मनखे एक समान गुरू वाक्य बताकर सामाजिक समरसता के साथ जीने का रास्ता दिखाया।

डॉ. डहरिया ने कहा कि राज्य सरकार बाबा गुरू घासीदास जी के बताए हुए मार्ग पर चलकर निरंतर प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रही है। हम सबको गांव, प्रदेश और देश के विकास के लिए बाबा जी के रास्ते में चलकर सहभागी बनने की जरूरत है। कार्यक्रम में रायपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमति सारदा देवी वर्मा, जंनपत पंचायत अध्यक्ष दिनेश ठाकुर, सर्वश्री कोमल साहू, सुनील भटपहारी, सरपंच श्रीमती निर्मला साहू, बिंदु कोसले, मोहन चंद्राकर, गणेश बांदे, समीर गौरी सहित बड़ी सख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.