ह्यूस्टन में हाउडी मोदी रैली आज ट्रम्प होंगे शामिल

ह्यूस्टन में हाउडी मोदी रैली आज ट्रम्प होंगे शामिल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

ह्यूस्टन : ह्यूस्टन में हाउडी मोदी रैली आज ट्रम्प होंगे शामिल. रैली के लिए 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है। अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे. इस रैली की खासियत है की पहली बार  भारत और अमेरिका के नेता एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम के बार में व्हाइट हाउस ने कहा है कि डोनाल्‍ड ट्रम्प के रैली में जाने से अमेरिका और भारत के लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर और मजबूती मिलेगी। इससे दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच रणनीतिक साझेदारी की पुष्टि करने और अपनी ऊर्जा और व्यापार संबंधों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा करने का एक शानदार अवसर होगा।

इधर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ह्यूस्टन कार्यक्रम में ट्रम्प की उपस्थिति से दोनों देशों के बीच संबंधों की ताकत को उजागर किया और भारतीय प्रवासियों के योगदान की मान्यता प्रदान की है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि ह्यूस्टन में हाउडी रैली में हमसे जुड़ने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की विशेष मौजूदगी अमेरिकी समाज और अर्थव्यवस्था के लिए भारतीय समुदाय के योगदान के संबंध और मान्यता प्रदान करने पर प्रकाश डालता है।

बतादें .’हाउडी’  शब्द “हाउ डू यू डू?” (आप कैसे हैं?) के लिए एक शॉर्टहैंड है, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाता है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले न्यूयॉर्क में मैडिसन स्क्वायर गार्डन और सैन जोस में एसएपी सेंटर में इसी तरह की सभाओं को संबोधित कर चुके हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.