थाना में अपहरण का केस दर्ज,पत्नी से तंग होकर भागा पति

थाना में अपहरण का केस दर्ज,पत्नी से तंग होकर भागा पति
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची : सदर थाना में 30 अगस्त को पति अमित शर्मा के अपहरण और ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का केस महिला ने दर्ज कराया था. जांच के दौरान पुलिस को मामले में चौकानेवाले तथ्य मिले हैं. पुलिस को पता चला है कि अमित शर्मा अपनी पत्नी से परेशान हो चुका था, जिस कारण वह खुद ही भाग गया था. वहीं, दूसरी ओर अमित शर्मा की पत्नी ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप ससुर गोपाल शर्मा, ननद ममता शर्मा, नंदोई प्रभाष शर्मा और उसकी बहन सोनू शर्मा पर लगाया है. पुलिस ने जांच में पाया कि ससुर गोपाल शर्मा को छोड़ कर अन्य आरोपी कोलकाता में रहते हैं. ऐसी स्थिति में अन्य आरोपी महिला को रांची में कैसे प्रताड़ित कर सकते हैं.
प्रारंभिक जांच के दौरान  अमित शर्मा के अपहरण और ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित करने की बात की पुष्टि नहीं हुई है. इसलिए पुलिस ने आगे विभिन्न बिंदुओं पर जांच करने का निर्णय लिया है. जांच के बाद पुलिस कार्रवाई के बिंदु पर अंतिम निर्णय लेगी.
उल्लेखनीय है कि महिला ने पुलिस को बताया था कि उसने और अमित शर्मा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था. बाद में महिला ने अपने परिवार के सदस्यों को मना लिया, लेकिन अमित शर्मा का परिवार शादी को मानने से इनकार करता था.
इसलिए दोनों परिवार से अलग रहते थे और एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे. 29 अगस्त को महिला ने पति अमित शर्मा को फोन कर ऑफिस आकर घर ले जाने के लिए  कहा. वह ऑफिस के बाहर अमित शर्मा का इंतजार करती रही, लेकिन वह नहीं आया. तब महिला को आशंका हुई कि उसके ससुराल वाले ने अमित शर्मा का अपहरण कर लिया. पति के अपहरण की आशंका जताते हुए उसने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी.
पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद आसपास के लोगों से पूछताछ की. पुलिस को पता चला कि अमित शर्मा अपनी पत्नी से परेशान हो चुका था. इसलिए वह अपनी पत्नी से पीछा छुड़ाने के लिए खुद कहीं चला गया. अमित शर्मा के मिलने पर पुलिस ने उसका बयान 164 के तहत न्यायालय में भी कराने का निर्णय लिया है. अंतिम जांच में आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिलने पर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी. आरंभिक जांच में किसी की संलिप्तता पर पुलिस ने अभी निर्णय नहीं लिया है.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.