छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रियंका गांधी से हुई मुलाक़ात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रियंका गांधी से हुई मुलाक़ात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली:- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के साथ कल हुई मुलाक़ात कई मायनो में काफ़ी अहम् थी । यह श्री बघेल के राजनेतिक कोशल ओर प्रशासनिक दक्षता के अनुभवों को आपस में साझा करने के तौर पर भी देखा जा सकता हे ।मुख्यमंत्री श्री बघेल को प्रियंका गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा ओर सलाह के लिए उन्हें अपने निवास पर बुलाया था ।

मुख्यमंत्री श्री बघेल रात्रि 8 बजे , उनसे मिलने उनके निवास पर पहुँचे । मुलाक़ात क़रीब 1 घंटे तक चली ।
कुपोषण एवं एनिमिया की पीड़ा से मुक्ति दिलाने की प्रदेश सरकार के पहल की श्रीमती गांधी ने काफ़ी सराहना की । प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद ओर आदिवासी इलाक़ों में प्रदेश सरकार की नीति विश्वास , सुरक्षा ओर विकास की नीति से काफ़ी प्रभावित हुई।

श्री बघेल ने , श्रीमती गांधी को शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, महिलाओं के विकास सहित विभिन्न क्षेत्रों में राज्य शासन द्वारा किए जा प्रयासों का बिंदुवार ब्योरा दिया । प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार की अभिनवकारी पहल , सुराजी ग्राम योजना को अन्य राज्यों में भी लागू किए जाने पर उनसे सलाह ली ।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने, मुख्यमंत्री श्री बघेल से राज्यों में किए जानें हेतु, आर्थिक सुधारों ओर मंदी से निपटने पर उनसे सुझाव लिए । श्री बघेल ने कहा कि, भले ही देश इस वक्त मंदी की मार से जूझ रहा हो, लेकिन छत्तीसगढ़ इस मंदी की मार से अछूता रहा है । ऑटो सेक्टर में उछाल और रोजगार बढ़ने के बाद अब प्रदेश में रियल स्टेट में भी निवेश बढ़ा है ।छत्तीसगढ़ में जमीनों की बिक्री में भी ऐतिहासिक बढ़ोतरी हुई है.। मुख्यमंत्री ने प्रियंका गांधी को छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण दिया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया ।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.