कमलनाथ और ज्योतिरादित्य हाजिर होंगे सोनिया के दरबार में

कमलनाथ और ज्योतिरादित्य हाजिर होंगे सोनिया के दरबार में
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल : मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे घमासान को लेकर कांग्रेस आलाकमान भी परेशान है. इसी सिलसिले में सोनिया ने कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली बुलाया है.  सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के नए अध्यक्ष का फैसला करने के लिए 12 सितंबर को दिल्ली में बैठक बुलाई है. सोनिया ने कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली बुलाया है.

बतादें मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर जमकर घमासान मचा हुआ है. पार्टी नेता एकदूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी भी हो रही है. अब यह मामला कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी तक पहुंच गया है. माना जा रहा है कि इन दोनों ही नेताओं की सोनिया गांधी के साथ बैठक होगी और इसमें नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर विचार होगा.

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी चाहती हैं कि जो भी नया अध्यक्ष बने वह कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया की सहमति से ही बने. उससे पहले 10 सितंबर को ज्योतिरादित्य सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात होनी है जिसमें वह प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अपनी पसंद-नापसंद बताएंगे.

उल्लेखनीय है की कांग्रेस में राहुल गाँधी के अध्यक्ष पद से हटने को लेकर जो ड्रामा शुरू हुआ था वह कही न कही दूसरे कांग्रेस शासित राज्यों में भी बढ़ने लगा है. कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह को लेकर काफी परेशान है, और इसी बात को लेकर पार्टी आला कमान भी चिंतित है. सूत्रों की माने तो विधानसभा चुनावो में जहाँ कांग्रेस को शानदार सालता मिली है वही विपक्षी पार्टिया कांग्रेस में अंतर्कलह का फ़ायदा उठाने में लगी है, जिससे बचने के  लिए पार्टी आलाकमान ने मध्यप्रदेश के मामले को संज्ञान में लिया है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.