पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍ली : पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक है. शुक्रवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी अरुण जेटली का हाल जानने के लिए एम्‍स पहुंचे। शाह एक घंटे से अधिक समय तक एम्‍स में मौजूद रहे। इससे पहले शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तो शाम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अरुण जेटली से मिलने एम्स पहुंचे थे।

बतादें पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली (66) अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती है. 9 अगस्‍त को उन्‍हें एम्‍स में भर्ती कराया गया था। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके उपचार पर नजर रख रही है। वह आईसीयू में हैं। एम्स ने 10 अगस्त के बाद से उनके स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है। जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। यही वजह है कि डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है।

जेटली को सॉफ्ट टिशू सरकोमा है, जो एक प्रकार का कैंसर होता है। जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है। सॉफ्ट टिशू कैंसर की भी बीमारी का पता चलने के बाद वह इलाज के लिए अमेरिका भी गए थे। उन्होंने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए बैरिएट्रिक सर्जरी भी करा रखी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *