कांग्रेस कार्यसमिति की आज अहम बैठक, पार्टी को मिलेगा नया अध्यक्ष?

कांग्रेस कार्यसमिति की आज अहम बैठक, पार्टी को मिलेगा नया अध्यक्ष?
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक आज होने जा रही है, इसके बाद पार्टी के नए अध्यक्ष पर भी फैसले होने किआ आसार है. कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अभी भी पार्टी को नए चीफ का इंतजार है। पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर  कई दिग्गजों के नाम चर्चा में है लेकिन किसी भी नाम पर अभी मुहर नहीं लग पाई है.  पार्टी का नया चीफ कौन होगा और इसके चयन को लेकर क्या व्यवस्था होगी, इसे लेकर शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की अहम बैठक होने जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, नए अध्यक्ष के चयन के फैसले को लेकर सीडब्ल्यसी की बैठक में व्यापक विचार-विमर्श होगा और चयन के लिए कोई व्यवस्था बनाई जाएगी। सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक अहमद पटेल, एके एंटनी और केसी वेणुगोपाल सोनिया गांधी से मिले। माना जा रहा है कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के लिए कुछ नामों पर चर्चा की है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उस वक्त उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था। हालांकि, राहुल अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा। अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए राहुल ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। बाद में उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था।

उल्लेखनीय है की अध्यक्ष को लेकर असमंजस की स्तिथि के कारण आर्टिकल 370 सहित कई मुद्दों पर पार्टी के नेता अलग-अलग बयान दे रहे हैं। कई नेता धीरे-धीरे पार्टी को अलविदा भी कर रहे हैं। राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कई दौर की बैठकें हुईं, लेकिन किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाई।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.