पाकिस्तान ने भारत से तोड़े व्यापारिक रिश्ते

पाकिस्तान ने भारत से तोड़े व्यापारिक रिश्ते
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कराची : पाकिस्तान ने भारत से तोड़े व्यापारिक रिश्ते. यह कदम पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उठाया है. राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बैठक के बाद पाकिस्तान ने फैसला करते हुए भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर भी रोक लगा दी है. इतना ही नहीं पाकिस्तान ने धमकी दी है वह इस मुद्दे को लेकर यूएन भी जाएगा.

इमरान खान की अगुआई में इस्लामाबाद स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में नेशनल सिक्योरिटी कमिटी की बैठक हुई. जिसमें आर्टिकल 370 को हटाए जाने के विरोध में प्रस्ताव पास किया गया. पाकिस्तान नेशनल सिक्योरिटी कमिटी ने इस बैठक में कुछ फैसले लिए.

पाकिस्तानी सूत्रों के मुताबिक सरकार भारत में अपना उच्चायुक्त नहीं भेजने का फैसला कर सकती है, जिसे इस महीने चार्ज लेना था. इसके अलावा पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भी पाकिस्तान छोड़ने को कहा जा सकता है.

इससे पहले मंगलवार को नेशनल असेम्बली के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा था, ‘मैं पहले ही यह अनुमान लगा सकता हूं कि वे हमारे ऊपर फिर से वार करने का प्रयास करेंगे. वे फिर से हम पर हमला कर सकते हैं और हम फिर से जवाबी कार्रवाई करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘तब क्या होगा? वे हम पर हमला करेंगे और हम जवाब देंगे और युद्ध दोनों तरीके से हो सकता है. लेकिन अगर हम युद्ध लड़ेंगे तो अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे. तो वह युद्ध कौन जीतेगा? कोई भी नहीं जीतेगा.’ उन्होंने कहा, ‘इसका पूरी दुनिया के लिए दुखद परिणाम होगा. यह परमाणु ब्लैकमेल नहीं है.’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.