कर्नाटक का नाटक ख़त्म गिर गई स्वामी सरकार – Watch News

कर्नाटक का नाटक ख़त्म गिर गई स्वामी सरकार

कर्नाटक का नाटक ख़त्म गिर गई स्वामी सरकार
Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

बंगलूरू : कर्नाटक का नाटक ख़त्म गिर गई स्वामी सरकार. कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी. बीजेपी के पक्ष में 105 वोट पड़े जबकि कुमारस्वामी के पक्ष में 99 वोट मिले. कुमारस्वामी सरकार को 9 वोट कम मिले. सदन में 204 विधायक थे. बागी विधायक, निर्दलीय विधायक और बसपा विधायक सदन में नहीं आए. कुमारस्वामी सरकार लगभग 14 माह पुरानी थी. अब कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. उधर येदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद येदियुरप्पा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “कुमारस्वामी की हार लोकतंत्र की जीत है. कुमारस्वामी सरकार से कर्नाटक परेशान था. मैं कर्नाटक के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अब राज्य में विकास का नया युग शुरू होगा.”

कर्नाटक बीजेपी ने कुमारस्वामी सरकार के गिरने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ” यह कर्नाटक की जनता की जीत है. भ्रष्ट और अपवित्र गठबंधन के युग का अंत हुआ. हम आपको स्थिर और सक्षम सरकार का वादा करते हैं. हम मिलकर कर्नाटक को समृद्ध बनाएंगे.”

उधर, कांग्रेस नेताएच के पाटिल ने कुमारस्वामी सरकार के गिरने पर निराशा जताते हुए कहा, “कांग्रेस-जेडीएस विश्वासमत हासिल नहीं कर सकी. यह हार इसलिए हुई क्योंकि हमारे विधायकों ने हमें धोखा दिया है. हम कई चीजों के प्रभाव में आ गए थे. कर्नाटक के लोग इस तरह की धोखेबाजी को सहन नहीं करेंगे.”

इससे पहले, विश्वास मत पर चर्चा का जवाब देते हुए कुमारस्वामी ने कहा, “मैं फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं.” इससे पहले, उन्होंने राज्य की जनता और स्पीकर से माफी मांगी. उन्होंने कहा कि वह एक्सीडेंटल मुख्यमंत्री है. हमेशा राजनीति से दूर रहना चाहते थे. बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा, “आज और कल पूरे शहर में धारा 144 लागू रहेगी. सभी पब, शराब की दुकानें 25 जुलाई तक बंद रहेंगी. यदि कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसे दंडित किया जाएगा.”

(साभार : जी न्यूज़)

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *