कानपुर में आकाशीय बिजली का कहर की कई की मौत – Watchnews24x7.com

कानपुर में आकाशीय बिजली का कहर की कई की मौत

कानपुर में आकाशीय बिजली का कहर की कई की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कानपुर : कानपुर में आकाशीय बिजली का कहर की कई की मौत हो गई है.यूपी में रविवार शाम को तेज आंधी-बारिश आने के दौरान अलग-अलग जिलों में 33 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। कानपुर शहर के घाटमपुर क्षेत्र और फतेहपुर में सात-सात लोगों की जान चली गई। कानपुर देहात में एक किशोरी की मौत हो गई, जबकि धान की रोपाई कर रहीं चार युवतियां झुलस गईं।

कानपुर शहर के घाटमपुर तहसील क्षेत्र में रविवार दोपहर बाद बारिश संग बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर चार महिलाओं और तीन पुरुषों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए। बिजली की चपेट में आए लोगों में खेतों में काम कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई 33 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने इन आपदाओं में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इन घटनाओं में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था के भी निर्देश दिए हैं और आगाह किया है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर संभव मदद के लिए तत्पर है। बताते चलें कि आकाशीय बिजली गिरने से झांसी में चार, हमीरपुर में तीन तथा फतेहपुर में दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *