मायावती ने कहा कर्नाटक सरकार के पक्ष में वोट देगा बसपा विधायक

मायावती ने कहा कर्नाटक सरकार के पक्ष में वोट देगा बसपा विधायक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : मायावती ने कहा कर्नाटक सरकार के पक्ष में वोट देगा बसपा विधायक. मायावती ने ऐसा कह कर अपना पक्ष तो साफ़ कर  दिया है लेकिन कर्नाटक में जनता दल सेक्यूलर और कांग्रेस की साझा सरकार रहेगी या जाएगी, इसका फैसला आज को होने की उम्मीद है. कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी सरकार के शक्ति परीक्षण को लेकर जारी अनिश्चितता के बीच विधायकों के इस्तीफे के साथ इस गठबंधन की सरकार पर उठे सवालों का हल विधानसभा में विश्वास मत  के साथ आज हो सकता है.

कर्नाटक के इस नाटक पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक एन. महेश को कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में वोट करने के निर्देश दिए गए हैं. गौरतलब है कि बड़ी संख्या में सत्तापक्ष के विधायकों के इस्तीफे की वजह से उत्पन्न संकट के बीच कर्नाटक की कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार का भविष्य सोमवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण से तय होने की संभावना है.

सोमवार को पड़ने वाले वोट से पहले बीजेपी प्रमुख बी एस येदुरप्पा ने कहा कि सोमवार कुमारास्वामी सरकार का आखरी दिन साबित होगा। दरअसल सरकार से समर्थन वापिस लेने वाले दो निर्दलिय विधायकों – आर शंकर और एच नागेश ने सुप्रीम कोर्ट में अरज़ी डाल कर जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *