मोबाइल गेम नुकसानदायक, बच्चों को खेल के मैदान लेकर आये पालक-बृजमोहन

मोबाइल गेम नुकसानदायक, बच्चों को खेल के मैदान लेकर आये पालक-बृजमोहन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर/15/07/2019/ शेरा क्लब रायपुर द्वारा आयोजित 136 दिवसीय फुटबॉल समर कैंप का समापन हुआ। इस समापन समारोह के मुख्य अतिथि रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने उपस्थित खिलाड़ियों व गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि सप्रे शाला मैदान में पिछले 42 सालों से यह शेरा क्लब फुटबॉल खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रतियोगिता व समर कैंप आयोजित करता आ रहा है। उन्होंने फुटबॉल खेल के प्रति शेरा क्लब के संस्थापक सदस्य मुस्ताक भाई प्रधान के समर्पण तथा बच्चों व युवाओं को इस खेल से जोड़ने के उनके प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने मानसून लीग फुटबॉल मैच के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया।
बृजमोहन ने कहा कि भारत में क्रिकेट की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है। परंतु मेरा मानना है कि फुटबॉल खेल अपने आप में एक अद्भुत खेल है। खिलाड़ी की पूरी ताकत इस खेल में दिखती है। उन्होंने कहा कि आज के समय में स्कूली बच्चें अपने घर मे मोबाइल पर पबजी जैसे गेम खेलते पाए जाते हैं। हर दृष्टि से मोबाइल का यह गेम शरीर व समाज दोनों के लिए नुकसानदायक है। मैं तो पालकों से आग्रह करना चाहूंगा कि अपने बच्चों को मैदानी खेल के लिए भेजे। यही उनके सेहत के लिए बेहतर है। विशेष रूप से फुटबॉल जैसा खेल स्वस्थ शरीर निर्माण में कारगर सिद्ध होता है।
उन्होंने दर्शकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि फुटबॉल में एक अच्छी बात यह है कि इस खेल को देखने के लिए घंटों टीवी सेट के सामने नहीं बैठना पड़ता।

शेरा क्लब यानी शेरा क्रीड़ा समिति के सचिव मुस्ताक भाई ने बताया कि सप्रे शाला मैदान में आयोजित इस समर कैंप में जिले के लगभग ढाई सौ बच्चों ने हिस्सा लिया। कैंप में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद हमने उन्हीं खिलाड़ियों को लेकर 10 दिवसीय मानसून लीग का आयोजन किया था। जिसके विजेता टीम व खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया है।
समापन समारोह का आभार प्रदर्शन से शेरा क्लब के अध्यक्ष व आरडीए के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर समर कैंप के प्रशिक्षकों को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित व भाग लेने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया।
समारोह में डॉ. आई.रहमान, शशांक मोघे,नौटली कास्टर, डॉ.सुधीर मुखर्जी,उमेश घोरमोड़े,रवि मिश्रा आदि मौजूद थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.