बीएल संतोष बने बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन

बीएल संतोष बने बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : बीएल संतोष बने बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन लेंगे रामलाल की जगह. बीजेपी के राष्ट्रीय पार्टी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक पत्र के अनुसार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संयुक्त महासचिव रहे बीएल संतोष को राष्ट्रीय महामंत्री- संगठन नियुक्त किया है.

बता दें इससे पहले इस पद पर रामलाल थे.शनिवार को ही उन्हें वापस राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह संपर्क प्रमुख नियुक्त किया गया. 67 वर्षीय रामलाल ने लगभग 14 साल बीजेपी में पूरे किए. राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अमित शाह, और अब जगत प्रकाश नड्डा तक 4 बीजेपी अध्यक्षों के साथ काम किया.

माना जा रहा था कि इस पद पर अब वी सतीश काबिज होंगे क्योंकि वह भी बीजेपी के चार राष्ट्रीय महासचिवों में से एक थे. पूर्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संजय जोशी, गोविंदाचार्य और कुशाभाऊ ठाकरे इस पद पर काम कर चुके हैं.

केमिकल इंजनियरिंग में ग्रेजुएट संतोष के बारे में माना जाता है कि वह सांगठनिक कार्यों में निपुण है. उन्होंने पार्टी के कम्युनिकेशन टेक्नॉलजी में इस्तेमाल को संतोष ने प्राथमिकता दी. इसके साथ ही अन्य पेशों से जुड़े लोगों को पार्टी से जोड़ने का श्रेय भी संतोष को दिया जाता है. कर्नाटक स्थित शिवमोगा निवासी संतोष के बारे में कहा जाता है कि प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा से उनके संबंध अच्छे नहीं है. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बीएल संतोष को कर्नाटक जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.