ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा है. लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद इ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकस की थी जिसके बाद से ही कांग्रेस में उथल पुथल मची गई है. राहुल गाँधी ने कहा था की कांग्रेस को गैर गाँधी अध्यक्ष की जरुरत है इसी के चलते राहुल जिद्द पर अड़े हुए है.

राहुल के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया और इस बात की जानकारी अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से साझा की. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘जनादेश को स्वीकार करते हुए और जिम्मेदारी लेते हुए मैंने ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) के महासचिव पद से अपना इस्तीफा राहुल गांधी को सौंप दिया है। मुझ पर यकीन कर यह जिम्मेदारी देने और पार्टी की सेवा करने का अवसर देने हेतु मैं उनको (राहुल गांधी) धन्यवाद देता हूं।’ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 8-10 दिन पहले भेजा था। उन्होंने कहा, ‘मैंने आज इस्तीफा नहीं दिया है।’

उधर, लोकसभा चुनाव में करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए कुछ घंटे पहले ही मुंबई पार्टी अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद मिलिंद ने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाने की आशा करते हैं। देवड़ा ने इस साल के आखिर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं की सदस्यता वाली एक अस्थाई समिति गठित करने की सिफारिश की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.