मुंबई में बारिश से स्कूल-ऑफिस बंद ट्रेनें रद्द

मुंबई में बारिश से स्कूल-ऑफिस बंद ट्रेनें रद्द
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : मुंबई में बारिश से स्कूल-ऑफिस बंद ट्रेनें रद्द कर दी गई है. लगातार हो रही भारी बरसात के चलते शहर की रफ्तार पर मानो ब्रेक लग गया है। सड़कों के साथ-साथ अस्पतालों और रेलवे स्टेशन तक पर पानी भरा नजर आ रहा है।

मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है और इसे देखते हुए सरकार ने 2 जुलाई को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-ऑफिस बंद रखने का फैसला किया है। बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) की ओर से कहा गया है कि आज 2 जुलाई को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे, साथ ही सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में भी पब्लिक हॉलिडे कर दिया गया है।

मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले 24 घंटे में कुछ जगहों पर भारी बारिश तो वहीं बाकी हिस्सों में रुक-रुककर बरसात होती रहेगी। सड़कों पर जलभराव के चलते यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पालघर और नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पालघर में आज भी भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग की ओर से जताया गया है।

मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, ‘मुंबई और आसपास के इलाके में मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। हम मुंबईवासियों से अपने दिन की प्लानिंग करने से पहले मौसम के अपडेट्स चेक करने की सलाह देते हैं। अपना ध्यान रखें और सुरक्षित रहें।’ सुरक्षा को देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने भी कुछ छोटी और लंबी दूरी की ट्रेनें रद्द कर दी हैं। रेलवे की ओर से करीब आठ मुख्य ट्रेनों को रद्द किया गया है और हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.