झारखंड: चोरी के शक पर भीड़ ने युवक को पीटा, जय श्री राम बुलवाया, मौत – Watchnews24x7.com

झारखंड: चोरी के शक पर भीड़ ने युवक को पीटा, जय श्री राम बुलवाया, मौत

झारखंड: चोरी के शक पर भीड़ ने युवक को पीटा, जय श्री राम बुलवाया, मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर में 24 साल के युवक को चोरी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। उससे जबरन जय श्री राम और जय हनुमान भी बुलवाया गया। सरायकेला पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके 24 साल के तबरेज अंसारी की मौत की पड़ताल शुरू कर दी है। अंसारी उर्फ सोनू की मौत के आरोपी पप्पू मंडल के खिलाफ हत्या, सांप्रदायिक नफरत और भीड़ को उकसाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है।

सरायकेला एसपी कार्तिक एस ने अंसारी की मौत के बाद कहा, ‘मौत की स्पष्ट वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगी।’ वहीं झारखंड जनाधिकार महासभा के सामाजिक कार्यकर्ता अफजल अनीस ने पुलिस की भूमिका पर सवाल किया, क्योंकि तबरेज की मौत न्यायिक हिरासत में हुई थी।

बेरहमी से पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा
यह घटना 17 जून की रात की है, जब धतकीडीह इलाके में ग्रामीणों ने अंसारी को मोटरसाइकल चोर समझ करके पकड़ लिया था। घटना से जुड़ा एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें ग्रामीण अंसारी को बिजली के खंभे से बांधकर पीट रहे हैं। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। अंसारी की पत्नी ने अपनी शिकायत में कहा कि पुलिस ने उसके पति को फर्स्ट ऐड देने के बाद जेल में भेज दिया था।

जबकि सरायकेला सदर अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट बी मार्डी ने कहा, ‘अंसारी को 18 जून को अस्पताल लाया गया था। हमने फिट टु ट्रैवल का सर्टिफिकेट दिया था, जिसके बाद पुलिस उसे ले गई थी।’ शनिवार को अंसारी को दोबारा सदर अस्पताल लाया गया। इस बार वह बेहोश था। अंसारी की हालत बिगड़ रही थी और उसे टाटा मेमोरियल अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

(साभार : नवभारत टाइम्स )

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *