पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा तो शाह ने रिपोर्ट मांगी

पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा तो शाह ने रिपोर्ट मांगी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा तो शाह ने रिपोर्ट मांगी है. लोकसभा चुनावो के बाद से सही पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर सा शुरू हो गया है, जहाँ भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओ के बीच लगातार झड़पें जारी है. बशीरहाट में पांच लोगों की कथित हत्या के बाद रविवार को शव भाजपा दफ्तर ले जाए जा रहे थे तो पुलिस ने रोक दिया। गृहमंत्री अमित शाह ने हिंसा को ममता सरकार की नाकामी बताते हुए रिपोर्ट मांगी और दोषी लोगों व पुलिस अफसरों पर कार्रवाई के लिए कहा है। हालांकि राज्य सरकार ने इसे केंद्र का अनावश्यक दखल बताया है।

इधर गृह मंत्रालय ने अपने परामर्श में कहा है कि केंद्र बंगाल की स्थिति से परिचित  है। वहां एक हफ्ते से जारी हिंसा  को देखते हुए लगता है कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह विफल हो गई है। प्रशासन कानून  व्यवस्था बरकरार रखने में असफल रहा है। मंत्रालय ने उन अधिकारियों को भी कड़ी सजा देने को कहा है जो अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं।

बतादें लोकसभा चुनाव और उसके बाद राज्य में कई बार तृणमूल कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़पें हुईं। आठ जून को उत्तरी 24 परगना जिले के भांगीपाड़ा में पांच लोग मारे गए। तृणमूल कांग्रेस ने इसके लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं को दोषी ठहराया है। शनिवार रात और रविवार सुबह भी भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं में झड़प हुई।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.