मालेगांव ब्लास्ट पर कोर्ट में साध्वी प्रज्ञा ने कहा कुछ नहीं पता है

मालेगांव ब्लास्ट पर कोर्ट में साध्वी प्रज्ञा ने कहा कुछ नहीं पता है
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : मालेगांव ब्लास्ट पर कोर्ट में साध्वी प्रज्ञा ने कहा कुछ नहीं पता है. मालेगांव ब्लास्ट मामले को लेकर एनआईए की विशेष अदालत में पेश हुईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आदालत में गन्दगी को लेकर भड़क गई और कोर्ट में बैठने से इंकार कर दिया. इस दौरान कोर्ट में जज के सवालों के जवाव में उन्होंने कहा कि मुझे कुछ नहीं पता है।

बतादें  कोर्ट ने पिछले सप्ताह ही धमाकों के सभी आरोपियों को सप्ताह में कम से कम 1 बार पेश होने का निर्देश दिया था। गुरुवार को खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए प्रज्ञा कोर्ट में पेश नहीं हुई थीं।

सुनवाई के दौरान विशेष एनआईए जज ने प्रज्ञा ठाकुर से पूछा कि अब तक जितने भी गवाहों से पूछताछ हुई है, उनसे यह निकलकर सामने आया है कि 29 सितंबर 2008 को विस्‍फोट हुआ था। इस बारे में आपको क्‍या कहना है? इसके जवाब में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैं कुछ नहीं जानती। कोर्ट में जज ने जब भोपाल से बीजेपी सांसद से पूछा कि क्या आपको पता है या आपके वकील ने आपको सूचना दी है कि अब तक कुल कितने गवाहों से पूछताछ हो चुकी है? इस पर उन्होंने फिर कहा, ‘मुझे कुछ नहीं पता।’

उल्लेखनीय है मालेगांव ब्लास्ट मामले में अप्रैल 2017 में साध्वी प्रज्ञा को 9 साल कैद में रहने के बाद सशर्त जमानत दी गई थी। इसके बाद 30 अक्टूबर 2018 को कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत सभी 7 पर आतंकी साजिश और हत्या के आरोप तय किए गए थे। प्रज्ञा ने भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीतकर सांसद बन गईं। उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को 3,64,822 वोटों के अंतर से हराया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.