नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज, राज्यपाल से मिले सीएम

नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज, राज्यपाल से मिले सीएम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : नीतीश सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज रविवार को होगा . आज 11.30 बजे राजभवन में एक सादे समारोह में करीब आधे दर्जन मंत्रियों को शपथ दिलायी जायेगी. इस विस्तार में जदयू कोटे से छह से सात लोगों को सरकार में शामिल किया जाएगा।

विस्तार में भाजपा के किसी सदस्य को मौका नहीं मिलेगा। हालांकि जदयू का इस पर कहना है कि भाजपा कोटे के मंत्री पहले ही बनाए जा चुके हैं और हाल में जो पद खाली हुए हैं, वे सभी जदयू कोटे के हैं। हालांकि मोदी सरकार में जदयू के शामिल नहीं होने से उपजी परिस्थिति में यह विस्तार राज्य की राजनीति को गरमा सकता है।

इनके अलावा कांग्रेस से जदयू में  शामिल हुए अशोक चौधरी, जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार, सीतामढ़ी के बाजपट्टी की  विधायक रंजू गीता और हाल ही में विधान परिषद के लिए निर्वाचित संजय झा, लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, रामसेवक सिंह के नाम की भी चर्चा है. श्याम रजक और नरेंद्र नारायण यादव को 2015 की महागठबंधन सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया था. करीब चार साल बाद उन्हें दोबारा  मंत्री बनाया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जाने की संभावना है. कैबिनेट में फिलहाल जल संसाधन, पशु संसाधन, उद्योग  समेत कई मंत्री पद खाली हैं.

वहीं समाज कल्याण विभाग समेत कई महत्वपूर्ण  विभाग प्रभार के सहारे चल रहे हैं. शनिवार की दोपहर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने राजभवन  जाकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. माना जा रहा है कि  मुख्यमंत्री ने  राज्यपाल से राज्य की ताजा राजनीतिक हालात पर विस्तार से  बातचीत की. दोनों नेताओं की  मुलाकात में  नये मंत्रियों के नाम पर भी  चर्चा हुई.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.