लोकसभा चुनाव के परिणामों के पूर्वानुमानों पर विपक्ष में हलचल, आज होगी नेताओं की बैठक

लोकसभा चुनाव के परिणामों के पूर्वानुमानों पर विपक्ष में हलचल, आज होगी नेताओं की बैठक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली :लोकसभा चुनावो के नतीजो के पहले एग्जिट पोल के परिणामो के बाद आगे की रणनीति बनाने विपक्षी डालो के नेता आज चर्चा करेंगे . कांग्रेस एवं अन्य प्रमुख विपक्षी दलों के नेता मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात करके राजनीतिक हालात पर तथा सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-एनडीए गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे.

इससे पहले विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगूदेशम पार्टी के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके कोलकाता स्थित आवास पर बैठक की और त्रिशंकु परिणाम की स्थिति में केंद्र में गैर-भाजपाई सरकार बनाने की संभावना पर उनसे चर्चा की. नायडू ने ‘महागठबंधन’ की भविष्य की रणनीति पर बनर्जी के साथ 45 मिनट तक बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से क्षेत्रीय दलों के साथ गैर-भाजपाई सरकार बनाने की संभावना पर गुफ्तगू की.

एक सूत्र ने कहा, ‘‘बैठक में फैसला किया गया कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद त्रिशंकु परिणाम की स्थिति में महागठबंधन के अन्य भागीदारों के साथ विस्तार से चर्चा की जाएगी.” सूत्र ने कहा कि ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे पर भी फैसला 23 मई के बाद लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सोमवार को बनर्जी से फोन पर बात की और ‘महागठबंधन’ की रणनीति पर चर्चा की.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.